8 साल की बच्ची के साथ युवक ने किया दुष्कर्म 

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

भोपाल, 13 सितंबर. शाहपुरा इलाके में रहने वाली आठ साल की एक बच्ची के साथ युवक द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. आरोपी बच्ची के पिता का परिचित बताया गया है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार इलाके में रहने वाली 8 साल की बालिका अपने गांव में तीसरी कक्षा में पढ़ती थी. फिलहाल इस साल वह स्कूल नहीं जा रही है. उसके माता-पिता बेलदारी का काम करते हैं. बच्ची अपने दो छोटे भाई-बहनों के साथ घर पर रहती है. मोहल्ले में रहने वाला 44 साल का संजू नामक युवक बच्ची के पिता के साथ काम करता था, इसलिए बच्ची उसे जानती है. बच्ची का उसके घर भी आना-जाना था. बीती दस सितंबर को संजू मैगी खिलाने के बहाने बच्ची को अपने घर लेकर पहुंचा और उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया. इतना ही नहीं उसने किसी को भी बताने पर मार डालने की धमकी दी. डरी-सहमी बच्ची अपने घर लौट आई और किसी से शिकायत नहीं की. अगले दिन उससे चलते नहीं बन रहा था, इसलिए मां ने उससे पूछताछ की. पहले तो बच्ची डर के कारण कुछ बताने के लिए तैयार नहीं हुई, लेकिन परिजनों ने जब प्रेम से पूछताछ की तो उसने संजू दादा की हरकत के बारे में बताया. उसके बाद परिजन बच्ची को लेकर थाने पहुंचे, जहां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट समेत निभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया. आरोपी की पत्नी भी काम पर जाती है. घटना वाले दिन पत्नी ने बच्ची को अपने घर पर देखा था, लेकिन आना-जाना लगा होने के कारण उसने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया था.

000000000

ब्लैकमेल के आरोपियों पर रासुका की कार्रवाई

भोपाल, 13 सितंबर. बैरसिया इलाके में नाबालिग लड़कों को सोशल मीडिया के माध्यम से ब्लैकमेल करने वाले दो आरोपियों के खिलाफ जिला दंडाधिकारी ने रासुका के तहत कार्रवाई की है. जानकारी के अनुसार आरोपी अनस खान उर्फ आदिल खान और अरमान खान के लिए नाबालिग लड़कियों को ब्लैकमेल करने और आईटी एक्ट समेत विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार किया गया था. इसको लेकर हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने बुधवार और गुरुवार को बैरसिया थाने का घेराव भी किया था. गुरुवार को कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह भी घटनास्थल पहुंचे थे. शुक्रवार को कलेक्टर ने दोनों आरोपियों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही इस पूरे मामले की मजिस्ट्रियल जांच के लिए एक कमेटी भी बनाई गई है. एसडीओपी ईटखेड़ी मंजू चौहान और एसडीएम बैरसिया के नेतृत्व में जांच शुरू कर दी गई है. आम जनता भी इस मामले से जुड़ी जानकारी कमेटी को उपलब्ध करवा सकती है.

Next Post

भारत को कोई सुई भी चुभेगी,तो 140 करोड़ लोगों को दर्द होगा:धनखड़

Fri Sep 13 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली,13 सितंबर (वार्ता) उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने राष्ट्र को स्वहित और राजनीतिक मतभेदों से ऊपर रखने का आह्वान करते हुए शुक्रवार को कहा कि किसी भी स्थिति में राष्ट्रवाद से समझौता नहीं किया जाना चाहिए […]

You May Like