डिजिटल इंडिया विजन के तहत क्षमता निर्माण पहल के तीसरे चरण की शुरुआत

नयी दिल्ली 10 सितंबर (वार्ता) डिजिटल इंडिया विजन के प्रति अपनी निरंतर प्रतिबद्धता के तौर पर इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने अपनी क्षमता निर्माण पहल के तीसरे चरण की शुरुआत की है।

विभाग ने आज यहां जारी बयान में कहा कि ये पहल डिजिटल सार्वजनिक अवसंरचना, अनुबंध और खरीद प्रबंधन, एआई और एमएल का अनुप्रयोग, बड़ी डिजिटल परिवर्तन परियोजनाओं का प्रबंधन, डिजिटल शासन और डेटा प्रबंधन जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करती हैं। केंद्र और राज्य दोनों स्तरों पर अधिकारियों की क्षमताओं को बढ़ाने के लिए, देश भर में विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रमों की एक श्रृंखला आयोजित की जा रही है।

इस श्रृंखला का दूसरा क्षेत्रीय कार्यक्रम ‘डिजिटल सार्वजनिक अवसंरचना’ पर केंद्रित है, जिसका उद्घाटन मंगलवार को यहां किया गया। राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस प्रभाग द्वारा संचालित यह पहल, प्रशिक्षण भागीदार के रूप में राष्ट्रीय स्मार्ट गवर्नेंस संस्थान के साथ साझेदारी में है। कार्यक्रम की शुरुआत केंद्रीय लाइन मंत्रालयों, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों और देश के अन्य उत्तरी राज्यों के 32 प्रतिभागियों के साथ हुई।

 

Next Post

उल्टी-दस्त के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी 

Tue Sep 10 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email ग्राम खयड़ा पहुंचा प्रशासनिक अमला   पानसेमल, (नवभारत)। तहसील के ग्राम पंचायत मतराला में उल्टी-दस्त के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी के बाद जिला स्वास्थ्य अधिकारी के साथ स्थानीय प्रशासनिक अमला ग्राम मतराला के खयड़ा फलिया में […]

You May Like