बरगवां के सरकारी भूमि पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा

नायब तहसीलदार का निर्देश भी बेअसर

सिंगरौली :  चितरंगी तहसील क्षेत्र के कोरावल वृत्त बरगवां गांव के सरकारी जमीन पर दर्जन भर लोगों का बेजा कब्जा है। कब्जा हटाने के लिए फरवरी महीने में ही अतिक्रमणकारियों को नोटिस दी गयी थी फिर भी अतिक्रमण की कार्रवाई नहीं की गयी। आरोप है कि स्थानीय राजस्व अमला अतिक्रमणकारियों को पनाह दे रखा है।जानकारी के मुताबिक तहसील चितरंगी के राजस्व मण्डल कोरावल अंतर्गत बरगवां गांव स्थित आराजी खसरा क्र.812, 813, 1004, 1005, 955, 960, 962, 963, 1001, 1004 में करीब आधा दर्जन से अधिक स्थानीय लोगों ने कब्जा कर रखा है। सरकारी भूमि पर काबिज अतिक्रमणकारियों को कई बार बेदखल करने नोटिस जारी की गयी। इतना ही नहीं अतिक्रमणकारियों पर अर्थदण्ड राशि भी लगाने का फरमान जारी हुआ था।

चर्चाएं यहां तक हैं कि पिछले दिनों राजस्व एवं बगदरा चौकी पुलिस भी अतिक्रमण हटाने पहुंची थी। लेकिन कुछ घण्टे बाद ही राजस्व एवं पुलिस टीम का अचानक मन बदल गया और तारीख देखकर लौट आये। तब से अभी तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं की गयी है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि राजस्व अमले की मिली भगत से अतिक्रमणकारियों के हौंसले बुलंद हैं। लिहाजा उन पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। साथ ही यह भी कहा गया था कि उक्त आराजी नंबर से अपना अतिक्रमण दो दिवस में स्वयं हटाकर अर्थदण्ड राशि शासकीय खाते में जमा कर न्यायालय में प्रस्तुत करें अन्यथा शासकीय खर्च पर अतिक्रमण हटाया जायेगा। जिसकी राशि सभी से ही वसूल की जायेगी। बावजूद इसके अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई यहां शून्य है। क्षेत्र के नागरिकों ने कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक का ध्यान आकृष्ट कराया है।

नव भारत न्यूज

Next Post

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष ने ग्वालियर के नेताओं को बताए भविष्य के कार्यक्रम

Sat Apr 9 , 2022
ग्वालियर :  महिला मोर्चा समाज में सदैव महिलाएं को सशक्त बनाने का कार्य करती है। इसी के तहत कुशाभाऊ ठाकरे जन्मशताब्दी वर्ष के अंर्तगत 15 जून से 15 जुलाई के मध्य में मातृशक्ति बुद्धिजीवी सम्मेलन प्रदेश के चार महानगरों ग्वालियर, भोपाल, इंदौर, जबलपुर में आयोजित किए जाएंगे। इसमें राष्ट्रीय स्तर […]