राशिफल-पंचांग : 10 सितम्बर 2024

पंचांग 10 सितम्बर 2024:-
रा.मि. 19 संवत् 2081 भाद्रपद शुक्ल सप्तमीं भौमवासरे शाम 6/0, अनुराधा नक्षत्रे शाम 4/29, विष्कुम्भ योगे रात 10/14, वणिज करणे सू.उ. 5/50 सू.अ. 6/10, चन्द्रचार वृश्चिक, पर्व- संतान सप्तमीं, शु.रा. 8,10,11,2,3,6 अ.रा. 9,12,1,4,5,7 शुभांक- 0,3,7.

———————————————————

आज जिनका जन्म दिन है- मंगलवार 10 सितम्बर 2024
उनका आगामी वर्ष:
वर्ष के प्रारंभ में व्यवसाय में सुधार होगा. पुरानी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. वर्ष के मध्य में मित्रों एवं भाईयों से सहयोग कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी. दाम्पत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. लाभ होगा, वर्ष के मध्य में मित्रों एवं भाईयों से सहयोग कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी. दाम्पत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. लाभ होगा, वर्ष के अन्त में विवादित राजनैतिक कार्य का सामना करना पड़ सकता है. जिससे तनाव रहेगा. व्यापार व्यवसाय में परिश्रम एवं व्यस्तता रहेगी.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को व्यापार में लाभ होगा. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को मित्रों व भाईयों से तनाव रहेगा. सिंह राशि के व्यक्तियों को कार्यो में रूचि रहेगी. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को दाम्पत्य जीवन सुखमय और शांतिपूर्ण रहेगा. मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को व्यर्थ की भागदौड़ में व्यय होगा. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को अनेक समस्याओं से सफलता प्राप्त होगी. कर्क राशि के व्यक्तियों को अपने कार्य करने में सफलता मिलेगी.

———————————————————

आज का भविष्य- मंगलवार 10 सितम्बर 2024
आज जन्म लिये बालक का फल-
आज जन्म लिया बालक दुबला पतला लंबे कद का एकांतप्रिय लेखन और अध्ययन के क्षेत्र में रूचि रखेगा. नौकरी में उच्च पद पर पदस्थ होगा. माता का विशेष प्रेमी होगी. जन्म स्थान के निकट ही अपना भाग्योदय करेगा.

———————————————————

मेष- बुजुर्गो के स्वास्थ्य को लेकर चिन्ता हो सकती है. फैसला लेने में स्वयं को अक्षम पायेंगे. दूर दराज की यात्रा का योग है. वृषभन्तुकों के आने से प्रसन्नता रहेगी.

वृषभ- निजी कमजोरियोंं को दूर करने का प्रयास करें, सफलता मिलेगी. भूमि मकानादि कार्य में व्यस्त रहेगे. सम्मान मिलेगा. मांगलिक कार्यो में समय देना होगा.

मिथुन- उलझी बात सुलझाने से आप राहत महसूस करेंगे. कार्यक्षेत्र की योजनायें अटकेंगी अध्ययन अध्यापन में मन लगेगा. सुख साहस पराक्रम बढ़ेगा.

कर्क- स्वास्थ्य में चल रहा उतार परेशान कर सकता है. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा. व्यापार व्यवसाय की प्रगति होगी. धार्मिक कार्यो में लगन रहेगी.

सिंह- प्रियजनों के साथ समय बिताकर खुशी होगी. भाग्योदय के अवसर मिलने से उत्साह बना रहेगा. विरोधियों से कड़े मुकाबले की संभावना है. वास्ते सतर्कता बांछनीय.

कन्या- आप कार्य के बोझ को कम करने की कोशिश करेंगे. कर्ज से छुटकारा पायेंगे. आवेश में आकर कोई भी ऐसा कार्य न करें, जो आपके हित में न हो.

तुला- अध्ययन व लेखन से लोगों को बड़ी सफलता मिल सकती है. भाग्यो’न्नति के प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी. सामाजिक कार्य पूजा पाठ में मन लगेगा. महिला की सलाह हितकर रहेगी.

वृश्चिक- आप लोगों के साथ संबंध बढ़ाने का प्रयास करेगे. कार्यक्षेत्र में बर्चस्व बढ़ेगा. शत्रु पर विजय प्राप्त होगी. व्यवसाय में उन्नति होगी. मांगलिक कार्यो में खर्च होगा.

धनु- अपने गलत व भ्रामक विचारों को छोड़े, सफलता मिलेगी. शीघ्रता में कोई भी फैसला न लें. वाहन संबंधी बिक्री के कार्यो में उलझन हो सकती है.

मकर- जोखिम के कार्यो से दूर रहें. आपकी परेशानी बढ़ सकती है. परिश्रम तथा दौड़धूप की अधिकता रहेगी. अनपेेक्षित वृषभन्तुकों के आने से खर्च में वृद्धि होगी.

कुम्भ- व्यर्थ विवादों में उलझने की बजाय कार्यो पर ध्यान दें. साझेदारी का लाभ होगा. धार्मिक कार्यो में मदद प्राप्त होगी. साहसपूर्ण कामकाज बनने का योग है.

मीन- युवा उच्च अध्ययन अथवा प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे. आर्थिक समस्याओं का समाधान होगा. पूज्य व्यक्ति की सलाह उपयोगी रहेगी.

———————————————————

व्यापार-भविष्य:

भाद्रपद शुक्ल सप्तमीं को अनुराधा नक्षत्र के प्रभाव से गुड़ खांड़, नमक, चांवल, के भाव में तेजी का रूख रहेगा. धनियां, जीरा, आदि के भाव में समता रहेगी. सोना चांदी में तेजी का रूख रहेगा. लोहा, के भाव में मंदी होगी. भाग्यांक 9455 है.

———————————————————

Next Post

अलगाववाद की भाषा बोलना गलत

Tue Sep 10 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email जम्मू और कश्मीर में इन दिनों चुनाव प्रचार अभियान जोरों पर है.वहां 18 सितंबर, 25 सितंबर और एक अक्टूबर को मतदान होगा और चार अक्टूबर को मतों की गिनती होगी. चुनाव अभियान के दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों […]

You May Like