नकाबपोश बदमाशों ने कट्टे के नोक पर लूटे 5 लाख

झिंगुरदा में शनिवार की रात एक व्यापारी के घर में घुस आधा दर्जन नकाबपोश बदमाशों ने की वारदात,एएसपी भी पहुंचे घटना का जायजा लेने

सिंगरौली : शनिवार की देर रात मोरवा थाना क्षेत्रांर्गत एनसीएल झिंगुरदा परियोजना के शापिंग सेंटर के आवास में नकाबपोश बदमाशो ने व्यापारी के घर में घुसकर कट्टे की नोक पर 5 लाख रूपये नगदी एवं कुछ जेवरात लेकर फरार हो गये। लूटेरों की संख्या करीब आधा दर्जन बतायी जा रही है। बदमाश जहां कट्टा एवं धारदार हथियार से लैस थे। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची मोरवा पुलिस ने सर्चिंग की। लेकिन लुटेरों का कोई रता-पता नही चलने पर स्थानीय लोगों में दहशत व्याप्त है।

जानकारी के अनुसार झिंगुरदा शापिंग सेंटर की दुकान नम्बर 11 में रीना शुक्ला पति अवधेश शुक्ला की किराना दुकान है । जहां रोजाना की तरह शनिवार को भी रात में 10 बजे दुकान से लगे घर में जाकर भोजन करने के बाद में सो गए। रात में करीब 1 से 2 बजे के बीच रात्रि में शॉपिंग सेंटर की छत से चढ़कर आधा दर्जन नकाबपोश बदमाश हथियार लैस उनके आंगन में कूद गए। घर का दरवाजा खुलने के बाद घर वालो के साथ धक्का मुक्की करते हुए अवधेश शुक्ला को कट्टा से फायर करने की धमकी देते हुए रस्सी से महिलाओं के हाथ बांधकर हथियार लहराते हुए घर में रखे सामान को तितर वितर करते हुए करीब 5 लाख रूपये नगदी एवं अवधेश शुक्ला की सोने की अंगूठी तथा बच्ची के नाक की किल, दो सेट मोबाइल लेकर फरार हो गए।

पीड़ित परिवार ने रात में ही मोरवा थाना एवं झिंगुरदा सिक्योरिटी को फोन पर घटना की जानकारी दी। घटना की सूचना मिलने के बाद रात में ही पुलिस एवं एनसीएल सुरक्षा बल की टीम पहुंचकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। लेकिन कही रता पता नही चला। मोरवा थाना प्रभारी कपूर त्रिपाठी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर परिवार जनों से पूछतांछ कर आरोपियों के बारे में जानकारी लिए। आरोपियों को जल्द पकड़ने का पीड़ित परिवार को आश्वासन भी दिया गया। अभी एक सप्ताह के अन्तराल में मोरवा थाना क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 8 स्थित किराना दुकान में चोरो ने सेंधमारी कर लाखो रूपये का चोरी किया था। जिसे पुलिस ने पकड़कर जेल भेज दिया। लेकिन शनिवार की रात किराना व्यापारी के घर में जिस तरह की वारदात हुई। उससे लोगों में दहशत व्याप्त है। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात नकाबपोश बदमाशों की तलाश शुरू कर दिया है। वही घटना का जायजा लेने एएसपी शिवकुमार वर्मा भी पहुंचे और पीड़ित पक्ष से जानकारी हासिल की ।
पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाले नकाबपोश बदमाशों के धर पकड़ के लिए एसपी निवेदिता गुप्ता के निर्देश एवं एएसपी शिवकुमार वर्मा तथा एसडीओपी मोरवा केके पाण्डेय के मार्गदर्शन में टीआई कपूर त्रिपाठी ने अलग-अलग तीन टीमें गठित कर संदेहियों क ी धर पकड़ की जा रही है। सूत्र बता रहे हैं कि इस सनसनीखेज वारदात को मोरवा पुलिस ने काफी गंभीरता से लिया है और कुछ संदेहियों को हिरासत में लेकर गहन पूछतांछ की जा रही है। चर्चाओं के मुताबिक पुलिस को इस घटना की कुछ अहम सुराग भी हाथ लगे हैं। पुलिस इसी सुराग के आधार पर जांच की कार्रवाई तेज कर दिया है। हालांकि मोरवा पुलिस अभी कुछ भी बताने की स्थिति में नही है। फिलहाल वारदात को अंजाम देने वाले अज्ञात नकाबपोशों का सुराग लगाने पुलिस लगी है।

Next Post

भाजपा सी को सताने लगी अपने विस्थापन की चिंता

Mon Sep 2 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email विंध्य की डायरी डॉ रवि तिवारी विंध्य में विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर स्थापित नेता कांग्रेस का हाथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी के कमल फूल पर अपना विश्वास व्यक्त कर आने वाले दिनों […]

You May Like