राशिफल-पंचांग : 02 सितम्बर 2024

पंचांग 02 सितम्बर 2024:-
रा.मि. 11 संवत् 2081 भाद्रपद कृष्ण अमावस्या चन्द्रवासरे दिन-रात, मघा नक्षत्रे रात 12/45, शिव योगे रात 7/55, चतुष्पाद करणे सू.उ. 5/45 सू.अ. 6/15, चन्द्रचार सिंह, पर्व- स्नानदान श्राद्ध अमावस्या, सोमवती अमावस्या, शु.रा. 5,7,8,11,12,3 अ.रा. 6,9,10,1,2,4 शुभांक- 7,9,3.

—————————————————

आज का भविष्य- सोमवार 02 सितम्बर 2024
आज जन्म लिये बालक का फल-
आज जन्म लिया बालक स्वस्थ्य शांतिप्रिय, होगा. अपने कार्यो के प्रति सजग रहने वाला न्यायप्रिय ईमानदार होगा. कला और साहित्य आदि में विशेष लगाव रहेगा. धार्मिक आस्था अच्छी रहेगी. जीवन में सुखी रहेगा.

—————————————————

आज जिनका जन्म दिन है-
उनका आगामी वर्ष
वर्ष के प्रारंभ में सामाजिक कार्यो में संलग्नता रहेगी. पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति होगी. वाहन का सुख प्राप्त होगा. वर्ष के मध्य में पूर्ण निर्धारित कार्यो में सफलता मिलेगी. शिक्षा प्रतियोगिता का लाभ होगा. वर्ष के अन्त में अधिकारियों के कोप का सामना करना पड़ेगा. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. व्यर्थ भागदौड़ रहेगी.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को व्यर्थ भागदौड़ में थकान महसूस होगी. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को पारिवारिक उलझन के कारण कार्यो में मन लगेगा. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों के वाहन का सुख प्राप्त होगा. कर्क राशि के व्यक्तियों को शिक्षा में सफलता मिलेगी. सिंह राशि के व्यक्तियों की पारिवारिक कार्यो में पूर्ति होगी.धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को अधिकारियों के कोप का सामना करना पड़ेगा. मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को पूर्व निर्धारित कार्योमें सफलता प्राप्त होगी.

—————————————————

मेष- युवाओं का ध्यान मौज मस्ती पर रहेगा. खानपान की गडग़ड़ी से सेहत बिगड़ेगी. संयम रखकर कार्य करें. व्यर्थ के विवाद से बचें. निजी कार्यो की रूपरेखा बनेगी.

वृषभ- पारिवारिक योजनाओं में बढ़ चढकर हिस्सा लेंगेे. लक्ष्य प्राप्ति के विशेष प्रयत्न आवश्यक है. व्यापार व्यवसाय में सावधानी रखें. व्यर्थ के विवाद से बचें.

मिथुन- धार्मिक कार्यो में आस्था बढ़ेगी. पिछले अनुभवों से सबक लेकर वृषभे बढ़े. सतर्कता से कार्य करें. कामकाज पूरा होगा.

कर्क- किसी कार्य को लेकर मन में दुविधा रहेगी. अधिकारी वर्ग खुश रहेगा. शिक्षा संतान के कार्य में सफलता मिलेगी. अनायास शुभ प्रसंग सामने आ सकता है.

सिंह- मित्रों से किया वादा पूरा न करने का मलाल रहेगा, आय में बढ़ोत्तरी के आसार हैं. लोकप्रियता में वृद्धि होगीं . आवश्यक वस्तुओं की प्राप्ति होगी. यात्रा आनन्दमय रहेगी.

कन्या- अचानक नई परेशानियां हैरान कर सकती हैं. विरोधियों से सतक्र रहकर कार्य करें. धार्मिक यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है. नजदीकी सहयोग मिलेगा.

तुला- मनमौजी सोच आपके लिये नुकसानदायक हो सकती है. पारिवारिक विवादों को टालें. स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें. रोजगार की प्राप्ति होगी.

वृश्चिक- सपने साकार करने का समय है, परिश्रम की कटौती न करें. अड़चने धीरे धीरे सुलझेंगी. विलासिता की वस्तुओं का संग्रह होगा. प्रिय व्यक्ति से भेंट होगी.

धनु- कार्य की दृष्टि से खुद को पहिले से अधिक चुस्त दुरूस्त महसूस करेंगे. परिश्रम अधिक करना होगा, नया खर्च सामने आ सकता है.

मकर- रूका हुआ धन मिलने के आसार हैं, कार्यक्षेत्र में नई चुनौतियों का सामना करना पडेगा. सामाजिक कार्य में संलग्नता रहेगी. आर्थिक समस्या का समाधान होगा.

कुम्भ- वैवाहिक चर्चाओं में सफलता मिलने से युवा वर्ग उत्साहित रहेगा. नौकरी में तरक्की होगी. महत्वपूर्ण कामकाज बनेगा. माता पिता के सहयोग से समस्याएं हल होंगीं.

मीन- महत्वपूर्ण कार्य शुरू करने में देरी से लाभ मिलना मुश्किल है. मांगलिक कार्य बनेगा. सुख वैभव ऐश्वर्य की प्राप्ति होगी. निजी पुरूषार्थ बना रहेगा.

—————————————————

व्यापार-भविष्य:

भाद्रपद कृष्ण अमावस्या को मघा नक्षत्र के प्रभाव से सोना, चांदी, तांबा, स्टील, जौ, गेहॅू, ज्वार के भाव में नरमी का रूख रहेगा. गुड़ खांड, शक्कर, सरसों, अरंडी, के भाव में नरमी रहेगी. उसके बाद तेजी का योग है. भाग्यांक 3721 है.

—————————————————

Next Post

आन्ध्रप्रदेश 400 बाढ़ पीड़ितों को 13 राहत केंद्रों में भेजा

Mon Sep 2 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मछलीपट्टनम, आन्ध्रप्रदेश, (वार्ता) कृष्णा जिले के कलेक्टर डीके बालाजी ने रविवार को कहा कि 400 से अधिक बारिश प्रभावित पीड़ितों को जिले के विभिन्न स्थानों पर स्थापित 13 राहत केंद्रों में स्थानांतरित कर दिया गया है। कलेक्टर […]

You May Like