चुनाव बाद ही शुरू होंगी रादुविवि की फाइनल परीक्षाएं

लोकसभा चुनाव में लगी कर्मचारियों की ड्यूटी

जबलपुर:रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में होने वाली फाइनल ईयर की परीक्षाएं अब आगामी लोकसभा चुनाव के बाद ही संपन्न होने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि अप्रैल माह में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के कर्मचारियों- अधिकारियों की बीएलओ ड्यूटी लगा दी गई है,जिनका प्रशिक्षण भी प्रारंभ हो चुका है। वही प्रशिक्षण में जाने वाले प्रोफेसर,कर्मचारी,अधिकारी और शिक्षक भी  विश्वविद्यालय में नहीं पहुंच पा रहे हैं। जिसके कारण परीक्षाओं की होना अभी संभव नहीं है। यही कारण है कि सभी परीक्षाएं 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव की वोटिंग के बाद ही संपन्न होगी।

7 अप्रैल को प्रस्तावित थी परीक्षा की शुरुआत
रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार 7 अप्रैल से विश्वविद्यालय में के द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षाएं होनी थी। परंतु अब लोकसभा चुनाव के बाद ही परीक्षा की नई तारीख का ऐलान किया जाएगा। जानकारी के अनुसार पहले कुछ ही कर्मचारियों- अधिकारियों की चुनाव में ड्यूटी लगी हुई थी। परंतु पिछले दो दिन पहले ही लगभग 70 कर्मचारियों की ड्यूटी लोकसभा चुनाव में लगा दी गई है, जिसके प्रशिक्षण के लिए भी कर्मचारी पहुंचने लगे हैं। जिसके कारण विश्वविद्यालय में होने वाले सभी कार्यों की गतिविधियां रुक गई हैं और परीक्षा भी अब चुनाव के बाद ही शुरू होगी।

ग्रेजुएशन के छात्रों की होनी है परीक्षाएं
विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा ग्रेजुएशन कर रहे फाइनल ईयर के छात्रों की परीक्षाएं अप्रैल में शुरू होनी थी। परंतु लोकसभा चुनाव के मद्दे नजर अब यह सभी परीक्षाएं 19 अप्रैल को चुनाव के बाद ही होंगी। जिसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा टाइम टेबल घोषित कर दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय द्वारा अप्रैल माह में बीए,बीकॉम,बीएससी आदि विषयों की परिक्षाएं आयोजित की जायेंगी।

Next Post

जंगल में रेड ऑक्साइड का अवैध उत्खनन

Sun Mar 31 , 2024
वन अमले की दबिश, पोकलेन मशीन जप्त  जबलपुर: मझगवां स्थित जोली के जंगल में धड़ल्ले से रेड ऑक्साइड का खनन और परिवहन  हो रहा था। भनक लगते ही वन अमले की टीम ने दबिश देते हुए वहां से एक पोकलिन मशीन जप्त की है। बताया जाता है कि रेड ऑक्साइड […]

You May Like