ग्वालियर में भारी बारिश से टाइगर केज की दीवार ढही

ग्वालियर, 25 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के ग्वालियर के गांधी प्राणी उद्यान चिड़ियाघर में आज टाइगर केज की लोहे की रेलिंग भारी बारिश के कारण दीवार के साथ ढह गई। जिस समय रेलिंग व उसका पिलर ढहा उस समय वहां एक टाइगर लव घूम रहा था।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार खबर लगते ही जू प्रबंधन ने तत्काल टाइगर को हड़काकर अंदर किया और गेट बंद कराकर सैलानियों को बाहर किया, अन्यथा टाइगर छलांग मारकर भाग सकता था। ग्वालियर में आज सायं हो रही तेज बारिश के कारण प्राणी उद्यान के टाइगर क्षेत्र में लगी रेलिंग व उसका पिलर जमीन धंसकने से गिर गये, जिससे टाइगर केज ओपन हो गया और वहां टाइगर लव मौजूद था।

जू प्रभारी डा. उपेन्द्र यादव अपनी टीम के साथ भारी बारिश में भींगते हुये पहुंचे और टाइगर लव को अंदर पिंजरे में कराया और लोहे का गेट लगवाया। इसके साथ जू में घूम रहे सैलानियों को भी तुरंत बाहर सुरक्षित स्थान पर किया गया।

इधर घटना की जानकारी लगते ही निगम आयुक्त अमन वैष्णव ने तत्काल निगम अधिकारियों की टीम को वहां भेजा और टाइगर केज की रेलिंग बनाने व अन्य व्यवस्थाओं को पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि सभी टाइगर केज की उन्होंने मजबूती बढ़ाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने जू प्रबंधन की भी इस तत्काल कार्रवाई टाइगर लव को अंदर सुरक्षित करने पर प्रसन्नता जताई हैं।

नगर निगम आयुक्त अमन वैष्णव ने इस प्रतिनिधि से चर्चा में कहा कि टाइगर को सुरक्षित अंदरूनी केज में पहुंचा दिया गया है और सभी सैलानी सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि टाइगर केज सुबह पुनः मजबूती से लगा दिया जायेगा। प्राणी उद्यान के कर्मचारी वहां निगरानी भी कर रहे हैं। उन्होंने प्राणी उघान में सभी टाइगर केज में विशेष ध्यान के भी निर्देश दिये हैं।

Next Post

विद्यार्थियों को शौचालय में बिठाकर पढ़ाने के मामले में दो निलंबित

Sun Aug 25 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email खरगोन, 25 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के जिले झिरनिया विकासखंड के एक प्राइमरी स्कूल में विद्यार्थियों को अनुपयोगी शौचालय में बिठाकर पढ़ाने के मामले में आज दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। आधिकारिक […]

You May Like