आफत बन कर आई बारिश, निचली बस्तियों में घूसा बारिश का पानी

नाले में बह गया दुकान का सामान, राजस्व अधिकारी जनप्रतिनिधी ने किया वार्ड का दौरा
घंटो बंद रहा पिपरिया राज्य मार्ग
परासिया। परासिया विकासखण्ड में मंगलवार को हुई तेज बारिश लोगों के लिए आफत बन कर आई। नगर के वार्ड क्रमांक 4,11 सहित निचले इलाकों में स्थित बस्तियों में पानी भर जाने से लोगों की गृहस्थी का सामान खराब हो गया तो वहीं पिपरिया मार्ग में बने रेलवे के अंडर ब्रिज में लगभग 2 घंटे पानी होने के कारण पिपरिया राजमार्ग बंद रहा । सडक़ के आसपास स्थित दुकानों का सामान नाले में बह गया।
जिसके चलते लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ा, तो वही नाले के आसपास स्थित घरों में गंदा पानी घुस जाने से निवासरत लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। सूचना पर मौके पर पहुंचे राजस्व अधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों ने हुए नुकसान का जायजा लेते हुए रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारियों को दे कर प्रभावितों को शासन की ओर से मुआवजा दिए जाने का आश्वासन दिया है। विदित हो कि मंगलवार को दोपहर में हुई तेज बारिश के कारण संपूर्ण कोयलांचल में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। लगभग 2 घंटे तक हुई तेज बरसात के कारण निचले क्षेत्र में स्थित घरों में पानी घुस जाने के कारण गृहस्थी का सामान काफी मात्रा में नुकसान होने की जानकारी सामने आ रही है। मामले को लेकर राजस्व टीम प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर रही है।
फिर उठी पिपरिया मार्ग स्थित रेल्वे ओवरब्रिज बनाए जाने की मांग 0000000
परासिया पिपरिया मार्ग में स्थित रेलवे अंडर ब्रिज को ओवरब्रिज बनाए जाने की एक बार फिर मांग उठने लगी है शहर में हुई झमाझम बारिश के चलते पिपरिया मार्ग लगभग 2 घंटे तक पूर्णतया बंद हो गया। जिसके चलते छोटे वाहन चालकों को बाईपास होकर गुजरना पड़ा। विदित हो कि बीते लंबे समय से पिपरिया मार्ग में स्थित रेलवे अंडर ब्रिज को ओवरब्रिज बनाए जाने की मांग उठती रही है। लेकिन रेलवे प्रशासन की अनदेखी और स्थानीय नेताओं की उदासीनता के चलते ओवरव्रिज की मांग को भोपाल और दिल्ली सरकार के समक्ष नहीं उठाई जा सकी। स्थानी लोगों ने मामले को लेकर गठित जनप्रतिनिधियों पर नगर विकास को लेकर अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए जाने के आरोप लगाए हैं।
नेता प्रति पक्ष ने नपा पर लगाए आरोप 0000000
बारिश के मौसम में प्रतिवर्ष होने वाली समस्या को लेकर नेता प्रतिपक्ष वीर बहादुर सिंह ने नगर पालिका प्रशासन पर लापरवाही भारत ने का आरोप लगाते हुए कहा कि कई बार मांग करने के बाद भी नगरपालिका ने नालों नाली साफ सफाई न करने से कचरे का जाम लगने लोगों घरों में नाले का गंदा पानी घूस गया। 2 घंटे की मूसलाधार बारिश ने लोगों के मकान दुकान को गिरा दिया कई घरों में पानी को भर जाने के करण गृहस्ती का सामान बह गया।

Next Post

डैम में नहाने गई दो सगी बहनों की हुई जल समाधि

Tue Aug 20 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मोरवा थाना क्षेत्र के झिंगुरदा बस्ती की घटना, पूरे बस्ती में पसरा मातम नवभारत न्यूज सिंगरौली 20 अगस्त। मंगलवार को मोरवा थाना क्षेत्र के झिंगुरदा बस्ती में एक दर्दनाक हादसा सामने आया। जहां दो सगी बहनों की […]

You May Like