आईडीए खजूरी बाजार में राम मंदिर और शहर में बनाएगा बहुमंजिला इमारतें

संभागायुक्त ने ली योजनाओं की समीक्षा बैठक
बोर्ड बैठक में लिया जाएगा अंतिम फैसला

इंदौर: आईडीए शहर में साढ़े चार सौ साल पुराने राम मंदिर और अपनी योजनाओं में आवासीय सह वाणिज्यिक बहुमंजिला बनाएगा. इस विषय को लेकर कल होने वाली बोर्ड बैठक में अंतिम फैसला लिया जाएगा.आज संभागायुक्त दीपकसिंह ने आईडीए में विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक ली. बैठक में प्राधिकरण द्वारा किए जा रहे कामों की जानकारी के साथ योजना क्रमांक 103 में बनने वाले आवासीय सह वाणिज्यिक भवन बनाए जाने की तैयारी पर चर्चा की गई. शहर के खजूरी बाजार स्थित 450 वर्ष पुराने राम मंदिर के जीर्णोद्धार का कार्य किया जाएगा.

खजूरी बाजार के तुलसीदास राम मंदिर के जीर्णोद्धार में 2.5 करोड़ की राशि खर्च होने की संभावना है. शहर में उच्च गुणवत्ता के आवास की मांग को दृष्टिगत रखते हुए व्यावसायिक व आवासीय बहुमंजिला इमारत का निर्माण किया जाना प्रस्तावित है, जिसमें 3 से 5 बेडरूम के आवासीय फ्लैट बनाए जाएंगे. योजना क्रमांक 136 (सीएमआर4) में बनाया जाने वाली यह इमारत 15 मंजिल की होगी. उक्त प्लॉट का तल मंजिल का उपयोग व्यावसायिक गतिविधियों हेतु निर्धारित है. उक्त सभी योजनाओं के जानकारी आईडीए सीईओ आरपी अहिरवार ने दी.

मंजूरी के बाद भेजेंगे भोपाल
अहिल्या पथ पर 50 (1) कार्रवाई बोर्ड बैठक में मंजूरी हेतु प्रस्ताव
आज संभागायुक्त और पदेन आईडीए अध्यक्ष दीपक सिंह ने 16 अगस्त को संभावित बोर्ड बैठक में अहिल्या पथ योजना के लिए प्लानिंग विभाग अधिकारियो से विस्तृत चर्चा की. बताया जाता है कि सिंह ने अहिल्या पथ योजना के लिए धारा 50 (1) की कार्रवाई, जिसमें योजना का अंतिम प्रकाशन और लागू करने घोषणा होती है, उसको मंजूरी देने की औपचारिक सहमति व्यक्त की है. मंजूरी के बाद गजट नोटिफिकेशन के लिए आईडीए भोपाल भेजेगा.

Next Post

फारेस्ट गार्ड की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Thu Aug 15 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email बदले की भावना से आरोपी ने वन मुंशी को पिकअप वाहन से टक्कर मार घसीटते हुए उतारा था मौत के घाट सिंगरौली:चितरंगी थाना क्षेत्र के दरबारी गांव स्थित बनिया नाला के समीप बीते दिवस कल मंगलवार की […]

You May Like