फारेस्ट गार्ड की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

बदले की भावना से आरोपी ने वन मुंशी को पिकअप वाहन से टक्कर मार घसीटते हुए उतारा था मौत के घाट

सिंगरौली:चितरंगी थाना क्षेत्र के दरबारी गांव स्थित बनिया नाला के समीप बीते दिवस कल मंगलवार की सुबह 9 बजे एक फारेस्ट गार्ड को पिकअप वाहन से कुचलकर निर्मम हत्या करने वाले आरोपी को घटना के 12 घण्टे के अंदर ही गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। हत्या का कारण बदले की भावना से किया था।
उक्त हत्या की गुत्थी को सुलझानेे का दावा करते हुए पुलिस अधीक्षक निवेदिता गुप्ता ने पत्रकारों को बताया कि शीतल सिंह गोंड़ उम्र 33 वर्ष फारेस्ट गार्ड को आरोपी कमलेश साकेत ने बीते दिवस मंगलवार को पिकअप वाहन से दुर्घटना को अंजाम देते हुए करीब 500 मीटर घसीटा था। जहां देवरी बीट में पदस्थ मोटर साइकिल में सवार फारेस्ट गार्ड की दर्दनाक मौत हो गयी थी।

आरोपी ने मोटर साइकिल में टक्कर मारने के बाद जान बूझकर करीब 500 मीटर घसीटा था। घटना की सूचना के उपरांत मौके से एसडीओपी आशीष जैन, थाना प्रभारी उप निरीक्षक बीपी कोल एवं अन्य स्टाफ घटना स्थल पहुंच बारीकी से निरीक्षण किया। जहां एक्सीडेंट की पुष्टि होने पर आरोपी कमलेश साकेत निवासी झखरावल थाना जियावन के विरूद्ध धारा 194, बीएनएसएस कायम कर जांच में लिया गया। जहां बाद में धारा 103 (1) बीएनएस कायम किया गया। एसपी ने आगे बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए एसडीओपी के नेतृत्व में तीन टीमों का गठन किया गया। जहां आरोपी को ग्राम लोहरा के आंगनबाड़ी केन्द्र में घेराबंदी कर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल किया। उक्त कार्रवाई में एसडीओपी चितरंगी आशीष जैन , प्रभारी थाना चितरंगी बीपी कोल, उनि राममिलन तिवारी, सउनि मनीष सेन, मोहन पनाड़िया, आरडी वर्मा, प्रआर लक्ष्मीकान्त मिश्रा, आर भैयालाल यादव, आशीष पाल, सुदर्शन चौहान, बीर सिंह, नन्दलाल यादव, मुकेश पाण्डेय की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
केले के दाम कम करने पर हुई थी मारपीट
एसपी के अनुसार आरोपी के साथ वनकर्मी एवं उसके साथियों के व्दारा केले के दाम कम कराने को लेकर विवाद हुआ था। जिसमें वनकर्मी एवं उसके साथियों के व्दारा आरोपी के साथ मारपीट की गई थी। आरोपी सब्जी विके्रता भरे बाजार अपने मारपीट से व्यथित होकर बदला लेने की ठान लिया। आरोपी अन्य सब्जी विके्रताओं के साथ घर गया। अपनी पिकअप वाहन लेकर देवसर आया। देवसर में शराब दुकान से शराब लिया और वापस गीर आ गया। आरोपी वनकर्मी शीतल सिंह गोड़ के निकलने का इन्तजार करने लगा। आरोपी वनकर्मी मोटरसाइकिल से अपनी बीट देवरी जाते समय पीछा किया। गाड़ी को आगे ले जाकर मोड़कर लाया एवं सामने से हत्या की नियत से जोरदार टक्कर मारी। जिससे वनकर्मी एवं उसकी मोटरसाइकिल पिकअप में फंस गई। आरोपी वनकर्मी एवं मोटरसाइकिल को 500 मीटर तक घसीटता रहा।
आंगनबाड़ी केन्द्र लोहरा में छुपा था आरोपी
एसपी ने बताया कि घटना करने के पश्चात आरोपी मौके से फरार हो गया एवं अपने पिकअप वाहन को कही छिपा दिया। आरोपी ने पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिये अपना फोन नम्बर बन्द कर लिया। एसपी निवेदिता गुप्ता के निर्देशन पर तीन टीमों को गठन किया गया। जिन्होंने आरोपी के संभावित छिपने की जगहो पर आधी रात को दबिश देकर ग्राम लोहरा के आंगनवाड़ी केन्द्र में छिपे होने की सूचना पर तीनों टीमों को लोहरा बुलाया जाकर आंगनवाड़ी केन्द्र परिसर का घेरा बंदी टीम आंगनवाड़ी परिसर में सेड के नीचे आरोपी कमलेश साकेत पिता बलदेव साकेत उम्र 42 वर्ष लेटा मिला। जहां पुलिस को देखकर भागने लगा तभी आंगनवाड़ी केन्द्र की बाउंड्रीवाल के बाहर तैनात पुलिस टीम ने पकड़कर गिरफ्तार कर लिया गया।

Next Post

जबलपुर पहुँचे उप मुख्यमंत्री देवड़ा

Thu Aug 15 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email सर्किट हाउस में हुआ स्वागत जबलपुर: प्रदेश के उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा का बुधवार शाम भोपाल से जबलपुर पहुँचने पर सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों एवं पार्टी पदाधिकारियों ने स्वागत किया। उप मुख्यमंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री […]

You May Like