गेहूं की खरीदी केंद्र पर नारेबाजी करते हुए आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्का जाम कर दिया ‌‌।

एंकर- शाजापुर जिले के ग्राम अभयपुर में किसानों द्वारा समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी केंद्र पर नारेबाजी करते हुए आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्का जाम कर दिया ‌‌। किसानों का आरोप था गेहूं खरीदी के दौरान किसानों का गेहूं का अमानक स्तर का बताकर नहीं खरीदा जा रहा। किसानों के चक्काजाम की जानकारी लगते ही मौके पर एसडीएम ,तहसीलदार, जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी एवं सुनेरा टी आई पुलिस बल के साथ पहुंचे। किसानों को समझाइश देकर चक्का जाम समाप्त करवाया गया। दो घंटे से अधिक समय तक खरीदी नहीं हो सकी। एसडीएम मनीषा वास्कले,तहसीलदार मधु नायक और जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी देवेन्द्र शर्मा ने किसानों से बातचीत कर समस्या का समाधान किया,अब चलना लगाकर गेहूं में से मिट्टी और कुस्सी को निकाला जाएगा और उस माल की समर्थन मूल्य पर खरीदी होंगी।

 

मिट्टी और कचरा होने पर नहीं खरीदा माल खरीदी

 

केंद्र के प्रभारी ने अधिकारियों को बताया जिन किसानों के माल में मिट्टी और कुस्सी ज्यादा है उनका माल अमानक होने पर नहीं खरीदा जा रहा ‌। मानक स्तर का गेहूं खरीदा जा रहा है ‌।अधिकारियों द्वारा अमानक स्तर के गेहूं को परीक्षण करवा कर देखा भी गया, वहीं किसानों का आरोप है बुधवार शाम से गेहूं से भरी ट्रैक्टर ट्रालियां यहां खड़ी हुई है। केंद्र पर पदस्थ कर्मचारीयों द्वारा 80 प्रतिशत गेहूं रिजेक्ट किया जा रहा है। जिसके कारण हमने विरोध प्रदर्शन किया और खरीदी बंद करवाई।अधिकारियों द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया जा रहा है। अधिकारियों ने एक एक गेहूं को देखा और हमारा गेहूं अमानक स्तर का बताया जा रहा है। दो घंटे बाद किसानों की समस्या का समाधान हो सका। दो घंटे तक किसानों के विरोध प्रदर्शन के बाद चलना लगाकर गेहूं खरीदें जाने पर सहमति बनी।

 

बाईट-01 मनीषा वास्कले एसडीएम शाजापुर

 

बाईट-02 किसान

Next Post

जिला दण्डाधिकारी ने दो बदमाशों को किया जिलाबदर

Thu Mar 28 , 2024
बडवानी, मध्यप्रदेश के बड़वानी के जिला दण्डाधिकारी बड़वानी डॉ. राहुल फटिंग ने दो बदमाशों को जिलाबदर कर दिया है। जिला कार्यालय से आज प्राप्त जानकारी अनुसार जिला दण्डाधिकारी श्री फटिंग ने बडवानी के कुकरा बसाहट के निवासी शिवम वर्मा तथा सेगांव नाका के निवासी विजू उर्फ विजय भूरिया को तीन-तीन […]

You May Like