सात साल बाद दोहरे हत्याकांड के दो आरोपी गिरफ्तार

आरोपियों के सरेंडर की चर्चा, पुलिस बता रही गिरफ्तारी
कांग्रेस नेता राजू मिश्रा और कक्कू पंजाबी डबल मर्डर केस,
 जबलपुर:  कोतवाली थाना अंतर्गत परिजात बिल्डिंग चेरीताल  में सात साल पहले हुए कांग्रेस नेता राजू मिश्रा और कुक्कू पंजाबी के बहुचर्चित दोहरे हत्याकांड के दो फरार ईनामी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चर्चा है कि आरोपियों ने सरेंडर किया है लेकिन पुलिस दावा कर रही है कि आरोपियों की महाराजपुर बाईपास के पास से गिरफ्तारी की गई हैं।
विदित हो कि  4 जनवरी, 2017 की रात करीब 10 बजे कार और बाइक पर आए शूटरों ने चेरी लाल पारिजात बिल्डिंग के नजदीक कांग्रेस नेता राजू मिश्रा और कक्कू पंजाबी को घेर लिया थ और शूटर्स ने दोनों को देखते ही दनादन फायरिंग शुरू कर दी थी। राजू व कक्कू पर 70 से ज्यादा फायरिंग करने के बाद दोनों को मरणासन्न हालत में छोडक़र हमलावर फरार हो गए थे। फायरिंग की आवाज से लोग दहल गए थे चेरीताल में मेन रोड के किनारे हुई हत्या की वारदात नजदीक में ही लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। घटना का कारण कुक्कू पंजाबी व गैंगस्टर विजय यादव के बीच चल रहा मतभेद सामने आया था। यादव कालोनी निवासी विजय यादव और राजू व कुक्कू के बीच रेलवे के ठेके को लेकर वर्ष 2016 के पूर्व से रंजिश थी।
चार दोषी तो तीन दोषमक्त हो चुके
इस बहुचर्चित दोहरे हत्याकांड के आरोपित जबलपुर निवासी हिमांशु बाथम, रोहित राठौर, अनुराग सिंह और सैयद सद्दाम को मामले में दोषी पाया गया था इसी के साथ चारों को दोहरे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।  इसके अलावा अदालत ने जुर्माना भी लगाया था मामले में अन्य आरोपी सतीश उर्फ विनय यादव, पीयूष पांडेय व मोनू उर्फ प्रशांत सबलोक को सबूतों के अभाव में दोषमुक्त किया चुका है।
एनकाउंटर में मारा गया था गैंगस्टर
इस वारदात के मुख्य आरोपी विजय यादव और समीर को नरसिंहपुर जिले में हुए एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था। भोला उर्फ आनंद पांडे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो चुकी है।  वहीं, आदेश सोनी समेत बिन्नू फरार थे।
तीन दिन की रिमांड पर
कोतवाली थाना प्रभारी संजीव कुमार त्रिपाठी ने बताया कि दोहरे हत्याकांड में फरार ईनामी आरोपित आदेश सोनी 25 वर्ष और बिन्नू विश्वकर्मा 26 वर्ष को महाराजपुर के पसा से गिरफ्तार किया गया है जिन्हें न्यायालय के समक्ष पेश करने के बाद तीन दिन की रिमांड पर लिया गया है अनेक बिन्दुओं पर आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।
इंदौर-भोपाल, अमृतसर में काटी फरारी
पकड़े गए आरोपियों से पुलिस सघन पूछताछ में जुट गई है। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वारदात के बाद से अब तक उन्होंने  इंदौर, भोपाल, अमृतसर समेत अन्य ठिकानों पर फरारी काटी है।

Next Post

नशे के खिलाफ अभियान में पुलिस ने 5 प्रकरण दर्ज कर 9 पर की कार्रवाई

Sat Aug 10 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email रतलाम: जिलेभर में अवैध मादक पदार्थो के खिलाफ पुलिस द्वारा चलाये जा रहे अभियान के चलते पिछले चार दिनों में पांच प्रकरण दर्ज किये गए है। पुलिस मामले में 9 लोगों पर कार्रवाई की हैं।पुलिस अधीक्षक राहुल […]

You May Like