सऊदी अरब पहली बार लेगा मिस यूनीवर्स 2024 प्रतियोगिता में भाग

नयी दिल्ली, (वार्ता) एक ऐतिहासिक कदम के तहत प्रमुख सुन्नी इस्लामिक देश सऊदी अरब ने पहली बार प्रतिष्ठित मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भाग लेने का फैसला किया है।

इस खबर ने व्यापक ध्यान आकर्षित किया है क्योंकि रूढ़िवादी साम्राज्यों के अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है।

इस वैश्विक मंच पर अपने देश का प्रतिनिधित्व 27 साल की मॉडल रूमी अल्काहतानी करने जा रही हैं।

रूमी अपने रास्ते में आने वाली बाधाओं को तोड़ रही है और रूढ़िवादिता को चुनौती दे रही है क्योंकि वह मिस यूनिवर्स मंच पर सऊदी अरब की समृद्ध संस्कृति और विविधता का प्रदर्शन करने की तैयारी कर रही है।

रूमी ने इंस्टाग्राम पर अपने आधकारिक एकाउंट पर इस अवसर के लिए उत्साह और आभार व्यक्त करते हुए कहा,“ मिस यूनीवर्स प्रतियोगिता में सऊदी अरब का प्रतिनिधित्व करके मैं गौरवांवित महसूस कर रही हूं।
यह सिर्फ एक व्यक्तिगत उपलब्धि नहीं है, बल्कि हमारे देश के लिए एक मील का पत्थर है।

मिस यूनिवर्स में भाग लेने का सऊदी अरब का निर्णय राज्य में चल रहे सामाजिक सुधारों के बीच आया है, जिसका उद्देश्य महिलाओं को सशक्त बनाना और अधिक खुले और समावेशी समाज को बढ़ावा देना है।
यह कदम विविधता को अपनाने और अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने के देश के प्रयासों को दर्शाता है।

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता, जो सुंदरता, बुद्धिमत्ता और सांस्कृतिक विविधता का जश्न मनाने के लिए जानी जाती है, रूमी को चमकने के लिए एक मंच प्रदान करेगी क्योंकि वह दुनिया भर के प्रतियोगियों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी।
उनकी भागीदारी अधिक लैंगिक समानता और वैश्विक मान्यता की दिशा में सऊदी अरब की यात्रा में एक महत्वपूर्ण क्षण है।

रूमी आगामी मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में सऊदी अरब का प्रतिनिधित्व करने की तैयारी कर रही हैं, वह अपने साथ कई लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं को लेकर चलेगी, जो अंतरराष्ट्रीय मंच पर उनके देश के लिए प्रगति और समावेशिता के एक नए युग का प्रतीक है।

Next Post

महिलाओं के लिए रोजगार पर मिले सब्सिडी: फिक्की एफएलओ

Thu Mar 28 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली, (वार्ता) महिला उद्योग निकाय फिक्की एफएलओ ने भारत की देखभाल अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए व्यापक सुधारों का आह्वान किया है, जिससे 1.1 कारोड़ से अधिक नौकरियां पैदा हो सकती हैं, जिनमें से 70 […]

You May Like