बंगलादेश में सेना की सरकार स्वीकार्य नहीं : छात्र संगठन

ढाका 06 अगस्त (वार्ता) बंगलादेश के छात्र संगठनों ने कहा है कि देश में कोई भी सैन्य या सैन्य समर्थित सरकार स्वीकार्य नहीं होगी और केवल छात्र आंदोलन की ओर से अनुमोदित सरकार को ही शासन करने की अनुमति दी जायेगी।

बंगलादेश के समाचारपत्र डेली स्टार ने छात्र नेता नाहिद इस्लाम की ओर से जारी वीडियो संदेश के हवाले से अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

छात्र नेता ने कहा, “छात्रों की ओर से प्रस्तावित सरकार के अलावा कोई भी सरकार स्वीकार नहीं की जायेगी। जैसा कि हमने कहा है कि कोई भी सैन्य अथवा सेना समर्थित या फासीवादियों की सरकार अस्वीकार्य होगी।” उन्होंने राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन से देश में कानून-व्यवस्था बहाल करने के लिए तत्काल कदम उठाने का आग्रह करते हुए कहा कि अंतरिम सरकार के गठन की घोषणा जल्द से जल्द की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा, “हमने तय किया है कि अंतरिम सरकार बनायी जायेगी, जिसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध नोबेल पुरस्कार विजेता डॉ. मोहम्मद यूनुस मुख्य सलाहकार होंगे।” उन्होंने कहा कि डॉ. यूनुस ने पहले ही इस प्रस्ताव पर अपनी सहमति दे दी है।

छात्र नेता इस्लाम ने कहा कि जब तक नयी सरकार नहीं बन जाती, छात्रों को अपने विद्रोह की रक्षा के लिए सड़कों पर रहना चाहिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि छात्र आंदोलन का विरोध प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा, मंदिरों पर हमले, लूटपाट और तोड़फोड़ से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा, “हम सभी से सड़कों पर उतरने का आह्वान कर रहे हैं। सार्वजनिक संपत्ति और सांप्रदायिक सद्भाव की सुरक्षा के लिए भेदभाव विरोधी छात्र आंदोलन के नेतृत्व वाली गठित समिति’ ने घोषणा की है कि वे हर इलाके की सुरक्षा करेंगे। हमें अपने अल्पसंख्यक समुदायों की रक्षा करनी है। हमें अपने देश और अपनी सार्वजनिक संपत्ति की रक्षा करनी है।”

Next Post

प्रेमी और प्रेमिका को आजीवन कारावास, पति की हत्या कर दुर्घटना में मौत की बनाई थी योजना 

Tue Aug 6 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email खरगोन। प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या करने के बाद अपनी करतूत छिपाने शव को वाहन से कुचलने वाले प्रेमी जोड़े को न्यायालय ने दोष सिद्ध होने पर आजीवन कारावास और अर्थदंड से दंडित किया है। […]

You May Like