डिंडीगुल ने जीता टीएनपीएल का खिताब

डिंडीगुल ने जीता टीएनपीएल का खिताब

चेन्नई 05 अगस्त (वार्ता) डिंडीगुल ड्रैगन्स ने रविचंद्रन अश्विन के अर्द्धशतक (52) और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) के फाइनल मैच में लायक कोवई किंग्स को छह विकेट से हराकर अपना पहला खिताब जीत लिया।

लगातार तीसरी बार फाइनल में पहुंची लायक कोवई किंग्स ने पहली बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 129 रन बनाए। डिंडीगुल की ओर से संदीप वारियर, वरुण चक्रवर्ती और पी विग्नेश ने दो-दो विकेट चटकाए। अश्विन ने भी अपने चार ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी करते हुए केवल 13 रन ही दिए। कोवई की टीम को एक कम स्कोर पर रोकने के बाद जवाब में डिंडीगुल ने 10 गेंदें शेष रहते यह मुकाबला छह विकेट से जीत लिया।

हालांकि पहले बल्लेबाजी करते हुए कोवई की टीम ने अच्छी शुरुआत की थी और पहले पांच ओवर में महज एक विकेट के नुकसान पर 48 रन जोड़े। लेकिन पावरप्ले के अंतिम ओवर में वरुण ने लगातार दो विकेट ले लिए। क्वालिफायर एक में 123 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले बी साई सुदर्शन भी कुछ खास नहीं कर पाए और बैकवर्ड प्वाइंट के हाथों में सीधा कैच थमा बैठे। सुदर्शन के विकेट के बाद कोवई की टीम 51 के स्कोर पर अपने चार विकेट गंवा चुकी थी।

इसके बाद अतीक़ उर रहमान और राम अरविंद के बीच 28 गेंदों में 36 रनों की साझेदारी हुई लेकिन सुबोत भाटी द्वारा साझेदारी तोड़े जाने के बाद कोवई की टीम वापसी नहीं कर पाई, उनके कप्तान शाहरुख खान भी फाइनल में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए।

हालांकि शुरुआत में डिंडीगुल के लिए भी लक्ष्य का पीछा करना आसान प्रतीत नहीं हो रहा था। उनके दोनों सलामी बल्लेबाज 15 गेंदों के भीतर ही पवेलियन लौट गए थे। लेकिन इसके बाद अश्विन और बी इंद्रजीत के बीच 65 गेंदों में हुई 65 रनों की साझेदारी के चलते डिंडीगुल की पारी संभल गई। अश्विन ने अपनी अर्धशतकीय पारी में एक चौका और तीन छक्के लगाए। इस सीजन में यह अश्विन का लगातार तीसरा अर्धशतक था। अंत में सरत कुमार ने 15 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 27 रनों की पारी खेलकर डिंडीगुल की जीत सुनिश्चित कर दी।

अश्विन को उनके शानदार खेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड से नवाजा गया जब्जी शाहरुख को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के चलते प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। शाहरुख ने इस संस्करण में 182.92 के स्ट्राइक रेट से 225 रन बनाए और 13 विकेट भी लिये।

Next Post

बंगलादेश में प्रदर्शनकारियों ने अवामी लीग पार्टी की इमारतों में लगायी आग, शेख मुजीबुर रहमान की मूर्ति गिरायी

Mon Aug 5 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email ढाका, 05 अगस्त (वार्ता) बंगलादेश में कोटा विरोधी प्रदर्शनकारियों ने सोमवार को सेना के तख्तापलट और प्रधानमंत्री शेख हसीना के पद से इस्तीफा देकर देश छोड़कर चले जाने के बाद उनसे और सत्तारूढ़ अवामी लीग पार्टी से […]

You May Like