दूध में मिलावट की रोकथाम हेतु शहर के प्रवेश स्थलों पर चैकिंग प्वॉइंट बनेंगे

ग्वालियर:जिले में खाद्य पदार्थों विशेषकर दूध एवं दूध से बने उत्पाद में मिलावट को रोकने हेतु कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान के निर्देश पर अभिहित अधिकारी खाद्य सुरक्षा प्रशासन जिला ग्वालियर डॉ. राजकुमार राजौरिया ने खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की बैठक ली। इसके साथ ही जिले में बाहर से आने वाले दूध एवं दूध उत्पादों की चैकिंग के लिये जिले की सीमाओं पर चैकिंग प्वॉइंट निर्धारित किए गए हैं। इसके साथ ही मिलावट की रोकथाम के लिये सूचना तंत्र को और मजबूत करने के निर्देश दिए गए।

बैठक में दूध एवं दूध से बने उत्पादों में मिलावट की रोकथाम के लिये आम जनता को शिकायत करने हेतु मोबाइल नम्बर 7999577244 जारी किया गया है। खाद्य विभाग के अधिकारियों को खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के प्रति कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही जन जागरूकता अभियान के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करने की बात कही गई।

रक्षाबंधन एवं आने वाले त्यौहारों के दृष्टिगत खाद्य पदार्थों के निर्माण स्थल एवं विक्रय स्थल पर खाद्य विभाग के दल द्वारा निगरानी एवं निरीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए।कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने उच्च न्यायालय खण्डपीठ ग्वालियर में विचाराधीन अवमानना याचिका के तहत मिलावट करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश के क्रम में बैठक लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

Next Post

ईंटों से पाट दिया शिवलिंग को, मंदिर में तोड़फोड़ की, रेलिंग में करंट छोड़ा

Sun Aug 4 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email ग्वालियर: राजीव आवास, महलगांव स्थित शिव जी के मंदिर पर शिवलिंग को किसी अज्ञात व्यक्ति ने रात में ईंटों से पाट दिया एवं मंदिर में तोड़फोड़ की। रेलिंग में करंट छोड़कर व ताला लगाकर अज्ञात व्यक्ति लापता […]

You May Like