तेज बारिश : उमस से लोगों को मिली राहत, सड़कों पर पानी भरा

मौसम विभाग ने अच्छी बारिश की संभावना जताई
ग्वालियर: मंगलवार के बाद बुधवार शाम को भी शहर में तेज बारिश हुई जिससे गर्मी और उमस से बेहाल लोगों ने राहत की सांस ली। बुधवार को सुबह 6 बजे से ही आसमान में बारिश के बादल मंडरा रहे थे जो शाम ढलते-ढलते हल्की बूंदाबांदी से शुरू होकर तेज बारिश में बदल गए।मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि कल 1 अगस्त को एक बार फिर से सिस्टम एक्टिव हो रहा है। जिस कारण एक से चार अगस्त तक अच्छी बारिश की संभावना है। ग्वालियर में इस सीजन में अभी तक 456.7 एमएम बारिश हो चुकी है। मंगलवार को न्यूनतम तापमान भी 27.5 डिग्री सेल्सियस रहा है। बारिश के बाद अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी। हालांकि सड़कों पर पानी भरने से राहगीरों को खासी असुविधा हुई।
आज दोपहर बाद से आसमान में तेज हवाएं चलने लगी थी और काले बादल भी मंडरा रहे थे, जो रिमझिम बारिश से शुरू होकर अचानक तेज बारिश में बदल गए। बारिश होते ही दिन भर की तेज गर्मी और उमस से लोगों को राहत मिली। सड़कों से गुजर रहे लोग बारिश का मजा ले रहे थे। बारिश होने से शहर के आसपास की पहाड़ियों पर स्थित झरनों ने अपना मुंह खोल दिया है और वह बहने लगे हैं। अगर पिछले एक हफ्ते की बात करें तो शेर के लोग बारिश न होने के चलते गर्मी और उमस से बेहाल थे, लेकिन बुधवार शाम को हुई बारिश से लोगों ने राहत की सांस ली है। शहर में मौसम सुहाना हो गया है। मौसम विभाग ने अगले चार से पांच दिन तक बारिश के आसार बताए हैं।

मौसम विभाग के अनुसार एक नया सिस्टम आज 31 जुलाई से सक्रिय हुआ है। जिसका असर 1 अगस्त से 4 अगस्त के बीच अच्छी बारिश होने की संभावना जताई है। इस नए सिस्टम से मध्य के उत्तरी-पश्चिमी भाग में बारिश होगी। मौसम मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि ग्वालियर में अगले 48 से 72 घंटे अच्छी बारिश देखने को मिलेगी। जिससे लोगों को बढ़ते तापमान से भी राहत मिलने वाली है।ग्वालियर में रिमझिम बारिश हुई है लेकिन तिघरा के कैचमेंट एरिया में इतनी बारिश नहीं हुई है कि तिघरा का जलस्तर बढ़े। हालांकि ताजा बारिश से तिघरा डैम का जलस्तर बढ़ेगा।

Next Post

दिल्ली कोचिंग हादसे के मृत छात्रों को दी श्रद्धांजलि

Thu Aug 1 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email ग्वालियर: आज जन सहयोग जनकल्याण बहुउद्देशीय समिति द्वारा दिल्ली में कोचिंग हादसे में मृत तीनों छात्रों को श्रद्धांजलि रानी लक्ष्मीबाई समाधि स्थल पर अर्पित की गई। श्रद्धांजलि सभा में मुख्य रूप से समिति अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा, […]

You May Like