पाटनीपुरा चौराहे पर बार-बार लगता है जाम

वाहन चालक नहीं करते हैं नियमों का पालन

 

इंदौर. यातायात को लेकर विभाग कई जतन कर चुका है फिर भी शहर के आम लोग सुधरना नहीं चाह रहे है. इस कारण सड़कों और चौहारों पर जाम लग जाता है और ऐसे लोग दूसरे वाहन चालकों के लिए परेशानियों खड़ी कर देते है.

अगर बात की जाए मिल क्षेत्र की तो पिछले कुछ सालों से पाटनीपुरा चौराहे पर आए दिन जाम की स्थिति बन जाया करती है. भूल से यहां के सिग्नल बंद हो जाए तो आप का यहां से आसानी से निकलना मुमकिन नहीं है. अगर इस चौराहे पर कोई पुलिसकर्मी मौजूद नहीं हो तो फिर देखिए वाहन चालक अपनी मनमानी कैसे करते है जिस कारण यहां जाम लग जाता है. विजय नगर, भमोरी, परदेशीपुरा, मालवामील और एमआईजी चौराहे से आने वाले वाहनों की संख्या ज़्यादा होती है जिस कारण पाटनीपुरा चौराहे पर ज़्यादा दबाव पड़ता है. कई बार तो आस-पास के लोग ही सड़कों पर उतर कर जाम में उलझे वाहनों को निकलवाते हैं. यहां नज़ारा एक बार का नही बल्कि दिन में कई मर्तबा होता है. जबकि यातायात विभाग शहर को यातायात में नंबर वन बनाने की कोशिशें कर रहा है वही दूसरी ओर शहर की जनता अपना फर्ज़ भूलती जा रही है.

 

इनका कहना है…

जब स्वच्छता की बात आई थी तो हमने ही पहले अपने आप को बदला फिर मुहिम को कामयब बनाया. आज हम स्वच्छता में नंबर वन है. यातायात में नंबर वन होना है तो हमें ही अपनी आदत में सुधार लाना पड़ेगा.

– अजय धीमान

क्या ज़रूरी है कि बिना यातायातकर्मी नियमों का पालन नहीं कर सकते. जहां यातायातकर्मी नहीं वहां जनता को चाहिए कि वो खुद जिम्मेदारी से समझदारी दिखाए. हम सुधरेंगे तो नियम तोड़ने की दूसरों की हिम्मत नहीं होगी.

– अशरफ खान

बेलगाम दौड़ते यातायात के मामले में पाटनीपुरा चौराहे का हाल बहुत बुरा हो जाता है. सब अपनी मर्जी से वाहनों के आगे वाहन घुसाते हैं. सबको जल्दी है. आज हम शिक्षित है समझदार है फिर भी लोगों को गलती करते हैं.

– कीमती सुगंधी

Next Post

कांग्रेस विधायक गुर्जर मुश्किल में; आदिवासी महिलाओं ने लगाया मारपीट का आरोप

Tue Jul 30 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email ग्वालियर। दर्जनों की संख्या में ग्रामीण महिलाएं एसपी ऑफिस पहुंच गई और वहां पहुंचकर उन्होंने एक कद्दावर नेता पर मारपीट का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की और यह कद्दावर नेता कोई और नहीं ग्वालियर ग्रामीण […]

You May Like