पीएम को शिकायत के 14 दिन बाद सड़क का मरम्मत कार्य हुआ प्रारंभ

मामला राष्ट्रीय राजमार्ग क्र. 3 का, बिजासन से धुलिया तक सड़की थी बदहाल

 

इंदौर/ सेंधवा. मप्र से महाराष्ट्र को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग क्रं-3 फोरलेन सड़क पर बिजासन से धुलिया तक का हिस्सा अनेकों स्थान से क्षतिग्रस्त था. इस कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिसके चलते मार्ग का मरम्मत कार्य प्रारम्भ करवाने और सड़क ठीक नहीं होने तक टोल वसूली बंद किये जाने को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय को शिकायत की गई थी. शिकायत के 14 दिवस पश्चात ही मरम्मत कार्य प्रारम्भ हो चुका है.

गौरतलब है कि सामाजिक कार्यकर्ता और अधिवक्ता बी.एल. जैन ने इस उक्त को लेकर 6 जुलाई को प्रधानमंत्री कार्यालय में एक शिकायती ई-मेल प्रेषित किया गया था. इसमें लिखा गया था कि राष्ट्रीय राजमार्ग क्रं.-03 के इंदौर से मुम्बई वाले हिस्से मे मप्र एवं महाराष्ट्र की सीमा बिजासन से धुलिया तक का लगभग 85 कि.मी. मार्ग (विशेष रूप से बिजासन से हाड़ाखेड़ के मध्य) अनेक स्थानों से क्षतिग्रस्त हो चुका है. लेकिन ठेकेदार द्वारा इस मामले मे प्रारंभ से ही लापरवाही बरती जा रही है. जिससे आम जनता को पूरा टोल टेक्स देने के बाद भी खराब फोरलेन सड़क पर आवागमन के कारण वाहनों की नुकसानी तो होती ही है, गति भी बाधित होती है. कई बार दुर्घटनाओं में लोगो को अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ता है. अभी बारिश का दौर प्रारंभ हो चुका है ऐसी स्थिति मे वाहन चालको को गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. इसलिये इस मामले कि जांच करवाकर मरम्मत कार्य पुरा नहीं होने तक टोल की वसुली बंद की जाए. श्री जैन ने इसके पूर्व सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितीन गड़करी को भी 27 जून को ई-मेल द्वारा पत्र प्रेषित कर इसकी प्रतिलिपियां सचिव सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय व चेयरमेन राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण नई दिल्ली को भी सडक की बदहाली के बारे में अवगत करवागर त्वरित कार्यवाही की मांग की गई थी.

 

निर्धारित समयावधि में होगा पूरा

श्री जैन ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय में की गई शिकायत के पश्चात् 9 जुलाई को प्रधानमंत्री कार्यालय से उन्हें अवगत कराया गया था कि आपकी शिकायत कार्रवाई के लिये प्रोजेक्ट डायरेक्टर पीआईयू नासिक को प्रेषित कर दी गई है. 15 जुलाई को प्रोजेक्ट डायरेक्टर नासिक द्वारा श्री जैन को पत्र लिखकर अवगत कराया गया कि यह मामला प्रोजेक्ट डायरेक्टर धुलिया से संबंधित है अतः उक्त शिकायत कार्रवाई के लिये धुलिया प्रेषित कर दी गई है. धुलिया प्रोजेक्ट डायरेक्टर द्वारा श्री जैन को 25 जुलाई को पत्र प्रेषित कर अवगत कराया गया कि उक्त सडक मे. डीपीटीएल कम्पनी द्वारा बनाई गई है. कम्पनी द्वारा उन्हें सूचित किया गया है कि 25 जुलाई से मरम्मत कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है. शीघ्र ही निर्धारित समयावधि में पूरा कर दिया जाएगा.

Next Post

क्रिप्टो करंसी के नाम पर साइबर ठगी ,रहिए सावधान... सायबर जागरूकता 

Mon Jul 29 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email इंदौर. साइबर फ्रॉड करने के रोज नए नए रास्ते ईजाद किए जा रहे है. आज क्रिप्टो करेंसी इन्वेस्टमेंट के नाम से साइबर ठगी होने के जानकारी बता रहे है. इंदौर क्राइम ब्रांच और साइबर सेल के एडिशनल […]

You May Like