युवक की मौत के बाद हरीनगर पुलिस चौकी पर हंगामा

चौकी पर ग्रामीणों ने किया पथराव, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

झाबुआ। रविवार सुबह जिले के थांदला अनुविभाग की हरीनगर चौकी में एक युवक की पुलिस कस्टडी के दौरान मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही नाराज युवक के परिवारजनों और गांव वालों ने पुलिस चौकी में जमकर हंगामा कर दिया। युवक की मौत से आक्रोशित लोगों ने चौकी पर शव रख दिया इस दौरान कुछ ग्रामीणों ने पथराव भी कर दिया। पुलिस ने भीड़ को तीतर बितर करने व अपने बचाव के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े। गुसाईं भीड़ से बचने के लिए पुलिसकर्मी चौकी के अंदर छुप गए। भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस का उपयोग भी पुलिस द्वारा किया। लोगों का आक्रोश व सुरक्षा की दृष्टि से जिले के विभिन्न स्थानों से पुलिस फोर्स बुलवाई गई जिससे पूरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया।

ग्रामीणो ने चौकी पर किया पथराव

ग्राम हरीनगर में रविवार सुबह अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जब सैकडो की संख्या में ग्रामीण एक युवक के शव को लकडी के खाट पर रखकर पुलिस चौकी पर लेकर आये, थोडी ही देर में मामला गर्मा गया और पुलिस और ग्रामीणजन आमने-सामने हो गये। ग्रामीणो ने चौकी पर पथराव कर दिया, जिससे बचने के लिये पुलिसकर्मी चौकी में घुस गये, वही बाजार में लोगो ने दुकाने बंद कर दी। बताया गया कि शनिवार रात में पुलिस ने ग्राम छायन के एक युवक रसन पिता वालसिंह किहोरी 52 वर्ष को घर से उठा लिया और तीन घंटे बाद पुलिस उसे वापस उसके घर के बाहर छोडकर चली गई उसके बाद उसकी घर के बाहर ही मौत हो जाती है। युवक की मौत से गुस्साए गांव के लोग सुबह में शव को लेकर चौकी पर आये और पुलिस से युवक को मारने की बजह पुछते हुए शव को चौकी के बाहर रख दिया, जिसके बाद मामला गर्मा गया।

मृतक पर नही है कोई मामला दर्ज

मृतक के पुत्र गुलाब ने बताया की उसके पिता को पुलिस रात 12 बजे घर से उठाकर ले गई और दो घंटे बाद परिवार वालो को वापस ले जाने के लिये बुलाया। परिवार के लोग लेने नहीं पहुंचे तो पुलिस ने ग्राम के सरपंच को मोबाईल से बुलाया और कहा कि इसे ले जाओ, इसका काम नहीं है। सरपंच ने भी मृतक को जब चौकी पर देखा था उस समय उसके सिर के पीछे चोट लगी दिख रही थी। चौकी से मात्र तीन किमी घर पर पहुंचते ही युवक की मौत हो गई। वही ग्राम के सरपंच तोलसिंग मुणिया ने बताया की मृतक रसन पर किसी प्रकार का कोई मामला दर्ज नही था। मृतक व उसके भाई के पुत्रो बीच रास्ते को लेकर विवाद हुआ था उसके अलावा कोई प्रकरण मृतक पर नहीं था।

पुलिस पर लगा रहे आरोप

सूत्रों के अनुसार ग्राम छायन के व्यक्ति की मौत के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण पुलिस चौकी पर पहुंच गए, वही ग्रामीणों की भीड़ ने पुलिस चौकी पर हंगामा कर दिया। ग्रामीणजन रसन की मौत का पुलिस पर आरोप लगा रहे हैं।

तनावपूर्ण स्थिति रही

सूत्रों के अनुसार युवक रशन निवासी छायन को पुलिस रात को अपने घर से किसी मामले में पूछताछ करने के लिए ले गई थी। इस दौरान रशन की मौत हो गई, इसके बाद परिजनों ने गांव वालों के साथ मिलकर हरीनगर चौकी पर जमकर हंगामा किया। इधर पुलिस ने अपने बचाव को लेकर आंसू गैस के गोले भी छोड़े। फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। इधर मृतक के परिजन मृतक के शव का अंतिम संस्कार नहीं करने की मांग पर अड़े रहने के साथ शव पुलिस चौकी में रखा दिया। पूरे मामले को लेकर पुलिस प्रशासन ने अभी मीडिया से दूरी बनाई रखी है। घटना की सूचना मिलते ही अति. पुलिस अधीक्षक पीएल कुर्वे भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, जहां अति. पुलिस अधीक्षक को घटना की जानकारी से अवगत कराया।

28 झाबुआ-1- घटना के बाद बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीण

28 झाबुआ-2- चौकी पर के बहार बड़ी संख्या में खड़े गामीण

28 झाबुआ-3- जहां देखो वहां पुलिस से पुलिस नजर आई

28 झाबुआ-4- ग्राम हरिनगर में रविवार सुबह अफरा तफरी का बना माहोैल

Next Post

रागायन की सभा में पावस के सुरों को रिमझिम

Sun Jul 28 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email *विदुषी डॉ रीता देव के गायन ने रसिकों को किया मुग्ध* ग्वालियर। शहर की प्रतिष्ठित सांगीतिक संस्था रागायन द्वारा आयोजित पावस महोत्सव में पावस के सुरों की रिमझिम में रसिक खूब भीगे। लक्ष्मीबाई कॉलोनी स्थित सिद्धपीठ श्री […]

You May Like