श्री महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में आग, यादव के न्यायिक जांच के आदेश

भोपाल, उज्जैन, 25 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के उज्जैन स्थित श्री महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में आज तड़के भस्मार्ती के दौरान आग लगने के बाद कुछ लोगों के प्रभावित होने की सूचना के बीच मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव प्रभावितों से मिलने के लिए इंदौर के लिए रवाना हो गए।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने घटना के न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। प्रभावितों को इंदौर और उज्जैन के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री इंदौर और उज्जैन जाकर अग्निकांड से प्रभावित हुए पुजारियों समेत अन्य लोगों से मुलाकात करेंंगे।

इसके पहले डॉ यादव ने स्वयं घटना के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि गर्भगृह में चांदी की दीवार है, उसे रंगों से बचाने के लिए कपड़े के पर्दे से ढक दिया गया था। आरती के दौरान आज होली के अवसर पर गुलाल डाला गया, उसी समय किसी कारणवश आग लग गई और कपड़े ने आग पकड़ ली। हादसे में कुछ पुजारी घायल हुए हैं।

उन्होंने कहा कि वे घायलों से अस्पताल में मिलने के लिए इंदौर जा रहे हैं, जहां से घटना की पूरी जानकारी लेने के लिए उज्जैन जाएंगे। इसी क्रम में उन्होंने कहा कि श्री महाकाल की कृपा से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है।

डॉ यादव ने बताया कि उज्जैन कलेक्टर को घटना की न्यायिक जांच के निर्देश दिए गए हैं। जांच के बाद जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

Next Post

इंडोनेशिया के जावा में 5.0 तीव्रता का भूकंप

Mon Mar 25 , 2024
जकार्ता, 25 मार्च (वार्ता) इंडोनेशिया के जावा में रविवार को अंतर्राष्ट्रीय समयानुसार बजे 5.0 तीव्रता का भूकंप आया। यह जनकारी जीएफजेड जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज ने दी। शुरुआत में भूकंप का केंद्र 109.1 किलोमीटर की गहराई में 7.66 डिग्री दक्षिणी अक्षांश और 108.62 डिग्री पूर्वी देशांतर पर निर्धारित किया […]

You May Like