शहर में सात नई जगह बनेंगे नए फायर स्टेशन

अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त नए वाहन खरीदे जायेंगे

कलेक्टर की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न

अग्निशमन व्यवस्थाओं को सुदृढ़ बनाते हुए किया जायेगा विस्तारित

 

 

इंदौर. अग्नि दुर्घटनाओं पर त्वरित और प्रभावी नियंत्रण के लिये इंदौर शहर की अग्निशमन व्यवस्थाओं को सुदृढ़ बनाते हुए विस्तारित किया जायेगा. इसके तहत शहर में सात नई जगह नए फायर स्टेशन बनाये जायेंगे. शहर में अग्निशमन के लिये अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त नए वाहन भी खरीदें जायेंगे. शहर में शिप्रा और कान्ह नदी के शुद्धीकरण हेतु सात एसटीपी प्लांट बनाये जाएंगे.

यह जानकारी आज यहां कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बैठक में दी गई. बैठक में नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा, अपर कलेक्टर गौरव बेनल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सिद्धार्थ जैन, अपर कलेक्टर सपना लोवंशी, राजेन्द्र रघुवंशी, रोशन राय, निशा डामोर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे. बैठक में कलेक्टर आशीष सिंह ने इंदौर शहर की अग्निशमन व्यवस्था को बेहतर बनाने के संबंध में चर्चा की. इस अवसर पर बताया गया कि जहां एक और बड़े और भीड़ वाले भवनों में अग्निशमन के प्रबंध सुनिश्चित कराये जा रहे है वहीं दूसरी ओर अग्निशमन व्यवस्थाओं को सुदृढ़ बनाने की कार्ययोजना भी तैयार की गई है. इसके तहत शहर में निपानिया, कनाड़िया, पालदा, खंडवा रोड, हवा बंगला से राजेन्द्र नगर केट के बीच में, गांधी नगर क्षेत्र तथा बापट चौराहे से देवास नाके के बीच के क्षेत्र में नए फायर स्टेशन बनाये जायेंगे. साथ ही अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त नए वाहन भी खरीदे जाएंगे. कलेक्टर ने इसके लिये अधिकारियों को भूमि चिन्हित कर शीघ्र कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिये है.

 

शिप्रा और कान्ह शुद्धिकरण के लिए बनेंगे सात एसटीपी प्लांट

बैठक में कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि शहर में शिप्रा और कान्ह नदी के शुद्धीकरण हेतु सात एसटीपी प्लांट बनाये जायेंगे. इसके लिये भी भूमि आवंटन की कार्रवाई जारी है. श्री सिंह ने बैठक में सीएम हेल्पलाइन में दर्ज प्रकरणों के निराकरण की भी समीक्षा की. उन्होंने निर्देश दिये कि सभी विभाग समय-सीमा में प्रकरणों का निराकरण सुनिश्चित करें. प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही पाये जाने पर कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जारी किये गये प्रतिबंधात्मक आदेश का पालन सुनिश्चित कराया जाये. आदेश का उल्लंघन पाये जाने पर कार्रवाई करें.

Next Post

नामांतरण और बंटवारे के प्रकरणों का लक्ष्य निर्धारित समय सीमा में पूरा करें

Tue Jul 23 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email कलेक्टर ने समीक्षा बैठक में दिए निर्देश   इंदौर. जिले में राज्य शासन द्वारा दिए गए निर्देशानुसार राजस्व के महा अभियान का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जा रहा है. इस अभियान के अंतर्गत जिले में अभी तक […]

You May Like