दक्षिण अफ़्रीका ने इज़रायल की निपटान गतिविधि पर संयुक्त राष्ट्र न्यायालय के फैसले का किया स्वागत

केप टाउन, 20 जुलाई (वार्ता) दक्षिण अफ्रीकी विदेश मंत्रालय ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका सरकार फिलिस्तीनी क्षेत्रों पर इजरायल के कब्जे के कानूनी परिणामों पर संयुक्त राष्ट्र अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) की सलाहकारी राय का स्वागत करती है

संयुक्त राष्ट्र अदालत ने शुक्रवार को फिलिस्तीनी क्षेत्रों पर इजरायल के कब्जे के कानूनी परिणामों पर एक सलाहकार राय जारी की।

आईसीजे ने कहा कि इजरायली निपटान गतिविधि अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन करती है और विलय का गठन करती है।

अदालत ने इज़रायल से अपनी नई निपटान गतिविधियों और फ़िलिस्तीनी क्षेत्रों में अपनी अवैध उपस्थिति को रोकने और कब्जे से हुए नुकसान के लिए मुआवज़ा देने का आह्वान किया।

मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान में कहा,“दक्षिण अफ्रीका की सरकार पूर्वी येरुशलम सहित कब्जे वाले फिलिस्तीनी क्षेत्र में इजरायल की नीतियों और प्रथाओं से उत्पन्न कानूनी परिणामों के संबंध में हेग में आज जारी अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय की सलाहकार राय का स्वागत करती है।

Next Post

मछली मारने गया युवक नदी में डूबा

Sat Jul 20 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email जबलपुर: पनागर थाना अंतर्गत परियट नदी में दोस्तों के साथ मछली मारने पहुंचा एक युवक गहरे पानी में डूब गया। युवक की तलाश में पुलिस ने गोताखोरों की मद्द से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया देर शाम तक […]

You May Like