मोदी ने उन्नाव दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया, दो लाख रूपये की अनुग्रह राशि की घोषणा

नयी दिल्ली 10 जुलाई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव में सड़क दुर्घटना को पीड़ादायक बताते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये तथा घायलों को 50-50 हजार रूपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

 

श्री मोदी ने बुधवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा , “ उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है। इसमें जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं। ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करे। इसके साथ ही मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।”

 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि प्रधानमंत्री ने दुर्घटना में मारे गये लोगों के परिजनाें को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो- दो लाख रूपये तथा घायलों को 50-50 हजार रूपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की है।

 

उल्लेखनीय है कि उन्नाव जिले के बेहटा मुजावर क्षेत्र में बुधवार तड़के एक ट्रक और प्राइवेट बस की भिड़ंत में 18 लोगों की मृत्यु हो गयी जबकि 19 अन्य घायल हो गये।

Next Post

खडगे ने उन्नाव सड़क दुर्घटना पर जताया शोक

Wed Jul 10 , 2024
नयी दिल्ली, 10 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव में सड़क दुर्घटना में कई लोगों के मारे जाने पर शोक व्यक्त करते हुए पीड़ित परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।   श्री खडगे ने कहा “यूपी के उन्नाव में, लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर हुई दर्दनाक […]

You May Like