ऑस्ट्रेलिया में 12 वर्षीय बालिका की जान लेने वाले मगरमच्छ को अधिकारियों ने गोली मारी

कैनबरा, 10 जुलाई (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी क्षेत्र (एनटी) में अधिकारियों ने एक बच्ची को मारने वाले मगरमच्छ को गोली मार दी है।

एनटी पुलिस ने बुधवार को पुष्टि किया कि जुलाई की शुरुआत में 12 वर्षीय बालिका पर हमला करने वाले 4.2 मीटर के खारे पानी के मगरमच्छ का पता लगा लिया गया है और उसे मार दिया गया है।

बालिका दो जुलाई को अपने परिवार के साथ डार्विन से 200 किलोमीटर से अधिक दक्षिण-पश्चिम में छोटे से दूरदराज के शहर पालुम्पा के पास एक खाड़ी में तैर रही थी, जब वह गायब हो गई।

उसके शव चार जुलाई को दो दिवसीय खोज के बाद पाए गए। इस हवाई निगरानी, ​​पुलिस, पार्क रेंजर्स और स्थानीय समुदाय के सदस्य शामिल थे।

पुलिस ने उस समय कहा था कि उसकी चोटें मगरमच्छ के हमले के अनुरूप थीं। वर्ष 2018 के बाद से एनटी में यह पहला घातक मगरमच्छ का हमला था।

एनटी पुलिस ने बुधवार को एक बयान में कहा कि क्षेत्र के स्थानीय स्वदेशी पारंपरिक मालिकों की अनुमति से रविवार को रेंजर्स द्वारा 4.2 मीटर के मगरमच्छ को गोली मार दी गयी।

पुलिस ने कहा कि मगरमच्छ मंगलवार को फिर से सामने आया, जब इसकी पुष्टि हुयी कि वही जानवर है जिसने बच्चे पर हमला किया था।

एनटी पुलिस सीनियर सार्जेंट एरिका गिब्सन ने बयान में कहा, “पिछले सप्ताह की घटनाओं का परिवार पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ा है और स्थानीय पुलिस प्रभावित सभी लोगों को सहायता प्रदान कर रही है।”

पुलिस ने बताया कि परिवार ने शोक मनाते हुए गोपनीयता रखने का अनुरोध किया है।

एनटी सरकार के अनुसार, एनटी में जंगली में एक लाख से अधिक खारे पानी के मगरमच्छ होने का अनुमान है यहां मगरमच्छ किसी भी अन्य ऑस्ट्रेलियाई राज्य या क्षेत्र की तुलना में अधिक हैं।

Next Post

ट्रंप: मेरे प्रोत्साहन के बिना नाटो गठबंधन नहीं होता

Wed Jul 10 , 2024
वाशिंगटन, 10 जुलाई (वार्ता) अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि अगर उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान अन्य सदस्य देशों को अपना योगदान बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित न किया होता तो आज नाटो गठबंधन नहीं होता। श्री ट्रम्प ने मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्रुथ सोशल के माध्यम […]

You May Like