ट्रंप: मेरे प्रोत्साहन के बिना नाटो गठबंधन नहीं होता

वाशिंगटन, 10 जुलाई (वार्ता) अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि अगर उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान अन्य सदस्य देशों को अपना योगदान बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित न किया होता तो आज नाटो गठबंधन नहीं होता।

श्री ट्रम्प ने मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्रुथ सोशल के माध्यम से कहा है, “अगर मैं राष्ट्रपति नहीं होता, तो शायद अब तक नाटो नहीं होता। जब मैं राष्ट्रपति बना, तो मैंने देखा कि 28 देशों में से केवल सात देश ही ऐसे थे, जो उस समय सदस्य थे, जिन्होंने अपना योगदान दिया था। अधिकांश सदस्य गैरजिम्मेदार थे, कुछ ने बहुत कम योगदान किया था। मैंने जोर देकर कहा कि अगर वे अमेरिका की सुरक्षा चाहते हैं, तो उन्हें योगदान करना होगा।”

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि उनके कार्यों ने नाटो को फिर से व्यवहार्य बना दिया है। उन्होंने कहा कि जितना वो यूक्रेन के लिये भुगतान कर रहे हैं यूरोप देशों को भी कुछ अपना योगदान करना चाहिए।

बहरहाल, नाटो इस सप्ताह वाशिंगटन में एक शिखर सम्मेलन आयोजित कर रहा है, जिसके दौरान गठबंधन ने यूक्रेन को अतिरिक्त वायु रक्षा क्षमताएं प्रदान करने की घोषणा की।

Next Post

अम्बाह में पति ने की गला काटकर पत्नी नृशंस हत्या

Wed Jul 10 , 2024
मुरैना: मुरैना में हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है।  एक पति ने अपनी पत्नी की गला काटकर नृशंस हत्या कर दी । उसने निर्ममता से पत्नी का सिर धड़ से एकदम अलग कर दिया और मौके से भाग निकला। घटना के बाद से इलाके में तनाव और दहशत […]

You May Like