पहुंच मार्ग में रातों-रात चला दी जेसीबी मशीन, आवागमन ठप

मामला जनपद पंचायत क्षेत्र देवसर के ग्राम पंचायत पोंड़ी के हरिजन बस्ती का, दो सैकड़ा लोगों का आवागमन बंद

सिंगरौली :जनपद पंचायत क्षेत्र देवसर के ग्राम पंचायत पोंड़ी स्थित हरिजन बस्ती के पहुंच मार्ग में एक अजा महिला ने पट्टे की जमीन बताकर रातों-रात जेसीबी मशीन चलाकर अवरूद्ध करा दिया है। जहां सैकड़ों लोगों को आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है।दरअसल जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत क्षेत्र पोंड़ी के हरिजन बस्ती पहुंच मार्ग में आज सुबह जब लोग निजी कार्यो के लिए घर के बाहर निकल सड़क की ओर गये तो कुछ दूरी पर सड़क खोदी हुई मिली। पता चला की गांव के ही सुमित्रा साकेत पिता गेंदलाल साकेत ने अपने पट्टे की जमीन बताकर जेसीबी मशीन चलाकर सड़क को तहस नहस करते हुये गड्ढा खोदा दिये हैं।

यहां के ग्रामीण बताते हैं कि जब गांव के सैकड़ों लोग आज सुबह उक्त कदम का विरोध करने लगे तो महिला कायदा कानून की ओर इशारा करने लगी। जिसके चलते लोग पीछे हट गये। लेकिन इस दौरान सैकड़ों लोगों का आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है। यहां के लोग बताते हैं कि यह सड़क आज से नही बनी है। करीब तीन दशक से बनी हुई है। इसके पहले ऐसी स्थिति कभी निर्मित नही हुई थी। ग्राम पंचायत के द्वारा बीच-बीच में उक्त पहुंच मार्ग का मरम्मत भी कराया जाता रहा। इसके बावजूद महिला ने धौस दिखाकर सड़क पर जेसीबी मशीन चलवाकर आवागमन बाधित करा दी है। यहां के सैकड़ों ग्रामीणों ने कलेक्टर का ध्यान आकृष्ट कराया है।
इनका कहना
25 से 30 साल पुरानी पहुंच मार्ग है। ग्राम पंचायत के द्वारा बीच-बीच में सड़क का मरम्मत कार्य कराया गया है। सड़क की खुदाई कर देने से सैकड़ों लोगों का आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया है। ग्रामीणों के द्वारा पंचनामा तैयार कर हल्का पटवारी को अग्रिम कार्रवाई के लिए दिया गया।
आशीष कु मार जायसवाल
सचिव, ग्राम पंचायत क्षेत्र, पोंड़ी

Next Post

देवास में दुर्घटना के बाद तोड़फोड़ , लगा जाम

Sat Jul 6 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email देवास : भोपाल रोड पर सीआईए स्कूल के पास एक ट्रक की टक्कर से एक युवक की मौत हो गई है। इस दुर्घटना के बाद गुस्साई भीड़ ने वाहनों में तोड़फोड़ की और जाम लगा दिया। मृतक […]

You May Like