हेडिंग – कॉंग्रेस की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी खत्म, जल्द रिपोर्ट भेजेगी आला कमान को 

– रविवार की बैठक में दिग्गज नेताओं ने बनाई बैठक से दूरी.

 

नवभारत प्रतिनिधि

भोपाल, 30 जून.  मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव में करारी हार के कारणों को जानने कॉंग्रेस की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की दो दिनों से बैठक का समापन आज हो गया.

 

दूसरे दिन कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की बैठक से दिग्गजों ने दूरी बना ली है.

 

पूर्व सीएम कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह, अजय सिंह बैठक में नहीं पहुंचे. बता दें कि चारों नेता पॉलिटिकल अफेयर कमेटी के सदस्य भी हैं. फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बुरी हार को लेकर समीक्षा कर रही है.

हार की समीक्षा बैठक में ही कांग्रेस के दिग्गज नदारद रहे. इससे पहले कल शनिवार को लोकसभा प्रत्याशियों की बैठक हुई थी.

 

लोकसभा प्रत्याशियों ने बैठक में दलबदल, संगठन, भितरघात और टिकट में देरी की शिकायत की थी. बैठक में पार्टी छोड़कर जाने से कांग्रेस को चुनाव में नुकसान की बातें सामने आई थी. फैक्ट फाइंडिंग कमेटी में पृथ्वीराज चौहान, सप्तगिरि उल्का और जिग्नेश मेवानी सदस्य हैं.

 

हार के कारण पता चल गए – पटवारी

 

रविवार को पीसीसी चीफ जीतू पटवारी का बड़ा बयान सामने आया है. कहा कि बैठक के दौरान हार की बीमारी पकड़ में आई है. हार की बीमारी का इलाज करेंगे. हार की बीमारी का कारण पकड़ में आ चुका है.

 

बता दें कि, कांग्रेस हाईकमान की ओर से मध्य प्रदेश में हार के कारणों की हकीकत जुटाने भेजी गई समिति में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चाव्हाण, सप्तगिरी उल्का और जिग्नेश मेवाणी शामिल हैं. इन्होंने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर बैठक करके प्रत्याशियों से संवाद किया. इस दौरान कुछ प्रत्याशियों ने तो ये भी कहा कि प्रदेश के बड़े नेताओं के स्वयं चुनाव लड़ने से भी व्यवस्थाएं लड़खड़ाईं.

 

काँग्रेस नेता लखन घनघोरिया ने दी सफाई

 

दिग्विजय सिंह और नकुलनाथ के बैठक में शामिल नहीं होने पर वरिष्ठ नेता लखन घनघोरिया का बड़ा बयान सामने आया. घनघोरिया ने आज कहा दिग्विजय सिंह और नकुलनाथ के ही यह सभी लोग है. नकुलनाथ और दिग्विजय सिंह की अपनी अपनी व्यवस्थाएं हैं. लखन घनघोरिया ने कहा कि फैक्ट फाइंडिंग की बैठक में यह निकल जाएगा कि हम लोकसभा चुनाव क्यों हारे, क्या कारण रहे हैं.

Next Post

अमरकंटक ताप विद्युत गृह की यूनिट नंबर 5 ने बनाया लगातार 300 दिन विद्युत उत्पादन करने का नया रिकार्ड

Sun Jun 30 , 2024
जबलपुर। मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी के अमरकंटक ताप विद्युत गृह चचाई के अभ‍ियंताओं व कार्मिकों के समर्पण, कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता ने 210 मेगावाट स्थापित क्षमता की यूनिट को लगातार 300 दिन तक संचालित करने में सफलता हासिल की है। यह विद्युत यूनिट की स्थापना के बाद सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। […]

You May Like