बचपन की दोस्ती में दगा, बिल्डर ने हड़पे 50 लाख

अमानत में ख्यानत का प्रकरण दर्ज
जबलपुर: बचपन की दोस्ती में दगा करते हुए बिल्डर ने षडयंत्र रचकर 50 लाख की चपत लगा दी। पीडि़त ने मामले की शिकायत पुलिस कप्तान से की। एसपी के निर्देेश पर पुलिस ने आरोपित बिल्डर के खिलाफ अमानत में ख्यानत का मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह  से प्रमोद नागर पिता 47 वर्ष निवासी  शारदा कालोनी शक्तिनगर गुप्तेश्वर  ने लिखित शिकायत की कि ब्रजकिशोर चौकसे एक बिल्डर है एवं डयूप्लेक्स बनाकर बेचता है से उसके अच्छे संबंध थे। जरूरत पडऩे पर ब्रजकिशोर के द्वारा उससे मकान निर्माण सामग्री व लेबर पेमेन्ट के लिये आर्थिक मदद ली जाती थी।

सन् 2016 से उसके द्वारा ब्रजकिशोर की नगद व बैंक ट्रान्सफर के माध्यम से लगातार मदद की जा रही थी। इसी दौरान ब्रजकिशोर द्वारा गंगानगर वीर सावरकर वार्ड जबलपुर मे बनाये जा रहे 4 ड्यूप्लेक्स में से एक ड्यूप्लेक्स का 7 जुलाई 2020 को 3 बी एच, के, का बनाकर देने का 18 लाख रूपये में एग्रीमेन्ट किया गया। बयाने के तौर पर उसके द्वारा 12 लाख 51 हजार रूपये की रशि दी गई थी जिसकी लिखा पढी करके एक अनुबंध पत्र निष्पादित किया था।

इसके बाद ब्रजकिशोर की आवश्कयतानुसार   समय समय में कुल कुल 20 लाख 51 हजार रूपये प्राप्त किया व वादा किया कि अब वह 3 बीएचके डुप्लेक्स को फुल फरनिश्ड करवा कर देगा ।  इसके बाद ब्रजकिशोर को अपने 4 डयूप्लेक्स पूरा करने के लिए और अधिक पैसा की आवश्यकता पड़ी तो 12 लाख 50 हजार रूपये ब्रजकिशोर को दिये। उक्त सारी रकम उसने स्वयं की कमाई रिश्तेदारो की मदद एवं गोल्ड लोन लेकर ब्रजकिशोर को दिया था ।  क्योंकि ब्रजकिशोर बचपन का मित्र था और उसे उस पर पूरा विश्वास था। लेकिन   ब्रजकिशोर पैसे देने व रजिस्ट्री करवाने की बात को  टालता रहा।  सन् 2021 को  पैसे वापस करने व रजिस्ट्री करवाने को बोला गया तब ब्रजकिशोर ने धमकी भरे अंदाज में बोला कि उस डयूप्लेक्स को उसने स्वयं ही एक्सिस बैंक से फायनेन्स करवाकर रजिस्ट्री करवा लिया है और उसने स्वीकार किया कि तुम्हारी 50 लाख रूपये की रकम बन रही है  वह दो महिने में वापस कर देगा लेकिन रकम वापिस नहीं की गई।  गढ़ा पुलिस ने  ब्रजकिशोर चौकसे के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।
 ड्रायवर ने लगाया 55 हजार का चूना
माढ़ोताल थाने में मुकेश केशरवानी  53 निवासी शिवाजी वार्ड पनागर ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि पनागर में मेसर्स  धनीराम गुप्ता के नाम से पशु आहार की थोक दुकान है   भुगतान कुछ ऑन लाईन एवं कुछ नगद के माध्यम से जिस वाहन से माल भेजता है उसी वाहन के ड्रायवर के माध्यम से माल का भुगतान प्राप्त करता है। उसकी दुकान से  हेमराज उर्फ अरविन्द पुरानी बस्ती महाराजपुर आधारताल निवासी का अपनी पिकप लोडिंग गाडी क्रमाकं एमपी 20 जी ए 6281 से पशुआहार माल लोड कर  डिलेवरी करता है। हेमराज उर्फ अरविन्द ने उसकी पेमेन्ट के 55 हजार 40 रूपय  अमानत मे खयानत करते हुये हडप लिये है।

Next Post

भारी वर्षा और अंधड़ चलने का येलो अलर्ट

Sun Jun 30 , 2024
मानसूनी सिस्टम हो रहा मजबूत जबलपुर: सक्रिय मौसम प्रणालियों से मानसूनी सिस्टम मजबूत हो रहा है जिसके असर से भारी वर्षा और अंधड़ चलने का मौसम विभाग ने चौबीस घंटे का येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ, ट्रफ लाइन और चक्रवातीय परिसंचरण समेत चार […]

You May Like