वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने किया संत हिरदाराम नगर स्टेशन का औचक निरीक्षण

भोपाल, 29 जून. वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सौरभ कटारिया ने आज शनिवार को संत हिरदाराम नगर स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान, उन्होंने विभिन्न कैटरिंग स्टॉलों की गहन जांच की और अनियमितताएं जैसे कि जनता खाना उपलब्ध न होना, चाय के कप का मानक नाप से कम होना, सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग, बिलिंग मशीन का अभाव, और खाद्य सामग्री को खुले में बेचना इत्यादि पाये जाने पर त्वरित कार्यवाही करते हुए, नियमानुसार अर्थदंड अधिरोपित करने का निर्देश दिया।

इसके पश्चात, उन्होंने स्टेशन प्लेटफार्म पर सामान बेचने वाले वेंडरों की जांच की और तीन अवैध वेंडरों को पकड़ कर अग्रिम कार्यवाही हेतु रेल सुरक्षा बल को सौंप दिया गया।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने स्टेशन पर यात्रियों के लिए उपलब्ध सुविधाओं जैसे स्ट्रेचर, व्हीलचेयर, और अन्य सुविधाओं का भी जायजा लिया। उन्होंने स्टेशन परिसर, प्लेटफॉर्म, वेटिंग रूम, और पटरियों पर साफ-सफाई की व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए सफाई व्यवस्था पर असंतोष व्यक्त किया और इसे और बेहतर करने के लिए ठेकेदार को सख्त निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान मंडल वाणिज्य निरीक्षक, खानपान निरीक्षक और स्टेशन प्रबंधक उपस्थित रहे।

रेल प्रशासन यात्रियों को स्वच्छ और उच्च गुणवत्ता वाली सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सदैव तत्पर है। नियमित निरीक्षण से रेल प्रशासन यात्रियों के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत है।

Next Post

जद ( यू ) ने संजय झा को बनाया कार्यकारी अध्यक्ष

Sat Jun 29 , 2024
नयी दिल्ली 29 जून (वार्ता) बिहार से जनता दल (यूनाइटेड) :जदयू: के राज्य सभा सदस्य संजय झा को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है । बिहार में पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री झा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाने का फैसला पार्टी प्रमुख एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता […]

You May Like