कुत्ते के डर से भागा चिंकारा हुआ घायल, वन टीम ने रेस्क्यू कर किया उपचार

० पानी की तलाश में जंगल से भटक कर आया था कोचिला गांव

 

नवभारत न्यूज

सीधी 20 मई। भीषण गर्मी में जंगलों में भी पानी का संकट खड़ा होने पर छोटे वन्यजीव आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचने लगे हैं। पानी की तलाश में ही रात में भटकते हुये कोचिला गांव पहुंचा एक चिंकारा कुत्ता के दौड़ाने पर घायल होकर एक घर के अंदर पहुंच गया।

सूचना मिलने पर रेस्क्यू टीम वन पाल पंकज मिश्रा के नेतृत्व में सीधी रेंज अंतर्गत कोचिला गांव आज सुबह करीब 9 बजे पहुंची। वन टीम ने घर के अंदर मौजूद चिंकारा को सुरक्षित बाहर निकाला। परीक्षण के दौरान मालूम पड़ा कि चिंकारा के मुंह में कुछ चोटें हैं। जिसका प्राथमिक उपचार वन टीम द्वारा मौके पर किया गया। बाद में चिंकारा को सुरक्षित समीपी जंगल में ले जाकर छोड़ दिया गया। चर्चा के दौरान वन पाल पंकज मिश्रा ने बताया कि संभावना जताई जा रही है कि पानी की तलाश में रात में भटकते हुये यह चिंकारा कोचिला गांव आ गया था। कुत्ता के दौड़ाने पर वह भागते समय गिरकर मुंह में चोटिल हो गया था। जिसका प्राथमिक उपचार करने के बाद सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया है।

०००००००००००००

Next Post

दोस्त की हत्या कर भेरूखेड़ा के जंगल में दबाई लाश

Mon May 20 , 2024
  नवभारत न्यूज खंडवा। भेरूखेड़ा के जंगल में 22 साल के पंकज नाम के युवक की गड़ी हुई लाश मिली है। उसके दोस्त प्रदीप और साथियों ने ही उसका मर्डर कर लाश को दफना दिया था। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि मामला विवाद का था या […]

You May Like