जीरो एक्सीडेंट लक्ष्य हासिल करें कार्मिक : प्रबंध संचालक 

एम.पी. ट्रांसको के कर्मचारियों हेतु उपलब्ध हुआ सेफ्टी मैनुअल

 

जबलपुर। एम.पी. ट्रांसको (मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी) ने अपने जीरो एक्सीडेंट लक्ष्य को कायम रखने की दिशा में एक और कदम आगे बढ़ाया है, जिसके तहत कंपनी में एक सेफ्टी मैनुअल लागू किया गया है। इस मैनुअल में ट्रांसमिशन लाईनों, सबस्टेशनों आदि में संपूर्ण सुरक्षा, सर्तकता और जागरूकता के साथ मैंटेनेन्स कार्य के लिये अपनाई जाने वाली गाइड लाईनों का परिपालन करने के तरीके बिन्दुवार बताए गये हैं।

इस मैनुअल को तैयार करने में एम.पी. ट्रांसको के मुख्य अभियंता प्रवीण गार्गव के निर्देशन में अभियंता अतुल नाबर, दीपक कुमार, चंद्रकांत श्रीवास्तव एवं जितेन्द्र तिवारी की टीम का योगदान रहा। यह मैनुअल डिजीटल, प्रिंट दोनों वर्जन में तैयार किया गया है।

 

आपने उदबोधन में एम.पी. ट्रांसको के प्रबंध संचालक इंजी. सुनील तिवारी ने उम्मीद जाहिर की, कि कंपनी के जीरो एक्सीडेंट लक्ष्य को कायम रखने यह मैनुअल बहुत उपयोगी साबित होगा। उन्होंने कहा कि मानव जीवन से महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं है। इसलिए एम.पी. ट्रांसको की मैटेनेन्स टीम सुरक्षा के उच्चतम मापदंड़ों को अपनाते हुये अपना कार्य निष्पादित करें।

Next Post

मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतरे पलटी

Thu Jun 27 , 2024
शहडोल। कोयले से भरी मालगाड़ी जैसे ही शहडोल स्टेशन से लगे यार्ड पर पहुंची तो उसके चार डिब्बे पटरी से उतरकर पलट गए। मालगाड़ी के डिब्बे पलटते ही रेलवे का सायरन कई बार बजा। सूचना मिलने पर मौके पर रेलवे के अधिकारी पहुंचे और घटना का जायजा लिया। पटरी से […]

You May Like