मोदी ने की ज़ेलेंस्की से टेलीफोन पर बात

नयी दिल्ली, 20 मार्च (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर ज़ेलेंस्की से टेलीफोन पर बातचीत की और रूस यूक्रेन संघर्ष को समाप्त करके संवाद एवं कूटनीति के मार्ग पर आने पर बल दिया।

विदेश मंत्रालय के अनुसार दोनों नेताओं ने विभिन्न क्षेत्रों में भारत-यूक्रेन साझीदारी को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री ने मौजूदा रूस-यूक्रेन संघर्ष पर चर्चा करते हुए, भारत के जन-केंद्रित दृष्टिकोण को दोहराया और आगे बढ़ने के लिए बातचीत और कूटनीति का आह्वान दोहराया। उन्होंने कहा कि भारत यूक्रेन और रूस के बीच सभी मुद्दों के शीघ्र और शांतिपूर्ण समाधान के सभी प्रयासों का समर्थन करता है।

श्री मोदी ने कहा कि भारत शांतिपूर्ण समाधान का समर्थन करने के लिए अपनी क्षमता के अनुसार सब कुछ करना जारी रखेगा।

श्री ज़ेलेंस्की ने यूक्रेन के लोगों के लिए भारत की निरंतर मानवीय सहायता की सराहना की। दोनों नेता संपर्क में बने रहने पर सहमत हुए।

Next Post

भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों को घर-घर तक पहुंचायें कार्यकर्ता: कमलेश्वर

Wed Mar 20 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email ० कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी कमलेश्वर पटेल का सतत जनसंपर्क जारी नवभारत न्यूज सीधी 20 मार्च। कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी कमलेश्वर पटेल ने सीधी विधानसभा अंतर्गत सभी ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों की संगठनात्मक बैठक में लोकसभा चुनावों की […]

You May Like