स्मार्ट मीटर लगाने की आड़ में चल रहा खेल

कांग्रेसियों ने घेरा सी-ई कार्यालय, ठेका निरस्त हो, स्मार्ट मीटर पर लगे रोक
 
जबलपुर: कांग्रेस पार्टी के द्वारा स्मार्ट मीटर का विरोध किया जा रहा है।  इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी के द्वारा सी-ई कार्यालय का घेराव कर  विरोध दर्ज कराया। नगर कांग्रेस के अध्यक्ष सौरभ नाटी शर्मा ने बताया कि नगर कांग्रेस कमेटी के संयोजन एवं शंकर शाह वार्ड के पार्षद गुड्डू तामसेतवार के नेतृत्व में  जंगी प्रदर्शन किया गया।  उन्होंने बताया कि जो स्मार्ट मीटर घरों में लगाए जा रहे हैं, उसमें 5 प्रतिशत स्मार्ट मीटर के साथ चेक मीटर भी स्थापित करना था, जिससे पारदर्शिता बनी रहे और जो मीटर लगाया जा रहे हैं वह सही है या नहीं, यह भी आम जनता स्वयं देख ले, लेकिन ऐसा नहीं हुआ जो ठेके की शर्तों का उलंघन हैं।

ठेके की शर्तों के अनुसार अगर ठेका कंपनी कोई भी ठेके के नियम के विरुद्ध काम करती है तो ठेका तत्काल प्रभाव से निरस्त कर ठेके की धरोहर राशि जब्त कर कानूनी कार्रवाई भी करना था, मगर विघुत कंपनी के द्वारा कमीशन लेकर ठेका कंपनी के ऊपर इतना भ्रष्टाचार करने के बाद भी कोई ठोस कदम आज तक नहीं उठाया गया। कांग्रेसियों ने मांग की है कि तत्काल प्रभाव से ठेका निरस्त कर मोंटी कार्लो के ऊपर ठेके की शर्तों के अनुसार धरोहर राशि जप्त कर कानूनी कार्रवाई की जाए एवं शहर में स्मार्ट मीटर स्थापित कराना बंद किया जाए, अन्यथा विद्युत विभाग एवं फर्जी कंपनी के द्वारा कहीं पर भी यह स्मार्ट मीटर लगाया जाएगा तो वहां विद्युत विभाग को आम जनता के साथ कांग्रेस पार्टी के विरोध का सामना करना पड़ेगा, अत: विद्युत विभाग को चेतावनी दी, कि स्मार्ट मीटर लगाने के काम पर पूर्णत: विराम लगाया जाए, अन्यथा  कांग्रेस पार्टी क्रमबद्ध आंदोलन जारी रखेगी। इस दौरान शेखर सोनी, अमर रजक, अनुपम जैन, मनीष पटेल, गुलाम हुसैन, प्रमोद पटेल, अमरीश मिश्रा, अयोध्या तिवारी, अख्तर अंसारी, गुड्डू नवी, याकूब अंसारी, सत्येंद्र चौबे, गार्गी यादव, शफीक हीरा, बलवंत गुर्जर, राजेश सोनकर, गीता पटेल, रितेश बंटी गुप्ता, प्रमोद पटेल आदि उपस्थित रहे।

Next Post

स्पेन ने यूक्रेन को मुहैया करायी पैट्रियट मिसाइलों का दूसरी खेप

Tue Jun 25 , 2024
कीव, 25 जून (वार्ता) रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के बीच स्पेन ने यूक्रेन को पैट्रियट एंटी-एयरक्राफ्ट मिसाइलों के दूसरी खेप की आपूर्ति कर दी है। ईएफई समाचार एजेंसी ने सरकारी सूत्रों का हवाला से अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। रिपोर्ट के अनुसार मिसाइलों के दूसरे बैच […]

You May Like