गिट्टी का अवैध परिवहन करते दर्जन भर ट्रक जप्त

खनिज, राजस्व और पुलिस की संयुक्त कार्यवाही, ट्रक छोड़ कर भागे चालक, गिट्टी लेकर यूपी जा रहे ट्रक

रीवा:  के अवैध परिवहन को लेकर गुरूवार की बैठक में रीवा कमिश्नर ने फटकार लगाई. जिसके बाद दूसरे दिन खनिज, राजस्व और पुलिस टीम ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए एक दर्जन ट्रक पकड़े. ओव्हर लोड़ के साथ अवैध परिवहन करते जप्त किये गये ट्रकों को मनगवां थाने में खड़ा कराया गया. सुबह हुई कार्यवाही से हडकम्प मच गया और ट्रक चालक पकड़े जाने के डऱ से ट्रकों को बन्द कर भाग खड़े हुए. बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ट्रकों को लेकर थाने पहुंची. एक दर्जन ट्रकों के खिलाफ अवैध परिवहन ओव्हर लोड़ का प्रकरण बनाया गया. उल्लेखनीय है कि मैहर एवं सतना से गिट्टी लोड़ कर ट्रक यूपी जाते है.

जोगिनहाई टोल प्लाजा में पैसा न देना पड़े ओभर लोड़ का इसके लिये ट्रक चालक बैकुण्ठपुर बड़ी हर्दी मोड़ से होते हुए ट्रक लेकर मनगवां निकल जाते है. लम्बे समय से यह कारोबार चल रहा था. गुरूवार को रीवा कमिश्नर ने समीक्षा बैठक के दौरान अवैध परिवहन पर कार्यवाही के निर्देश दिये. जिसके बाद शुक्रवार को खनिज विभाग की टीम राजस्व और पुलिस की टीम ने धरपकड़ अभियान शुरू किया. सुबह १० बजे से शुरू की गई कार्यवाही शाम तक चली. १२ ट्रक जप्त किये गये, जिनमें ओभर लोड़ गिट्टी थी. पकडऩे के दौरान चालक ट्रक को बन्द कर भाग खड़े हुए. ऐसे में बड़े मुश्किल से पुलिस ने ट्रकों को मकैनिकों के माध्यम से चालू कराया और जप्त कर थाने पहुंचाया.

दरअसल आधुनिक ट्रक जीपीएस से लैश होते हुए है. चालक इसे जीपीएस द्वारा बन्द कर देते हैं, ऐसे में पुन: चालू करना मुश्किल होता है. पकड़े गये सभी ट्रक यूपी के बताये गये है. इस कार्यवाही से माफियाओं में हडकम्प मच गया है. बैकुण्ठपुर बाया मनगवां सड़क में भारी वाहन चलते है, पूर्व में भी यहां पर कार्यवाही हुई थी. जिसके बाद कुछ समय के लिये यहां से ट्रकों का निकलना बन्द हो गया था. ट्रक चालक ट्रक छोड़ कर फरार हो गये, ऐसे में दस्तावेज नही मिले. फिलहाल कार्यवाही जारी है. कार्यवाही में मनगवां नायब तहसीलदार दिलीप सोनी, खनिज अधिकारी रत्नेश दीक्षित एवं मनगवां थाना प्रभारी मौजूद रहे. इस संबंध में जिला खनिज अधिकारी रत्नेश दीक्षित ने बताया कि कार्यवाही के दौरान एक दर्जन ट्रक जप्त किये गये है. अवैध परिवहन, ओव्हर लोड़ का प्रकरण बनाया गया है. फिलहाल कार्यवाही जारी है. ट्रक चालक भाग गये थे. जिसके कारण कागजात नही मिल पाया है.

नव भारत न्यूज

Next Post

कोरोना के खिलाफ और मजबूत हुई भारत की लड़ाई: मोदी

Sat Aug 7 , 2021
नयी दिल्ली  (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि देश में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा 50 करोड़ को पार कर गया है और इससे महामारी के खिलाफ हमारी लड़ाई और मजबूत हुई है । प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर कहा,“कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई और […]