करोड़ों रुपये कीमत की पंद्रह सौ अट्ठत्तर बीघा निजी भूमि सरकारी घोषित

मुरैना, 21 मई  मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के तीन गांवों की करोड़ों रुपये कीमत की 1578 बीघा निजी भूमि को सरकारी घोषित किया गया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार पूर्व में यह सरकारी भूमि थी, जिसे वहां पदस्थ पटवारियों ने ग्रामीणों से मिलकर निजी भूमि दर्शा दिया था। कलेक्टर अंकित अस्थाना के मार्गदर्शन में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ( एसडीएम) जौरा प्रदीप सिंह तोमर ने जांच के बाद तहसील जौरा के तीन ग्राम खरिका की 785 बीघा भूमि, ग्राम नंद पुरा की 315 बीघा भूमि एवं ग्राम खांडोली की 478 बीघा निजी भूमि को सरकारी करवाया है।

इस प्रकार कुल 1578 बीघा भूमि निजी से सरकारी की गई है।
एसडीएम जौरा ने बताया कि इन तीनों ग्राम में सरकारी भूमि का रकबा बढ़ाकर, नये सर्वे नम्बर बनाकर, बगैर किसी आदेश से बटा नंबर करके शासकीय भूमि पर निजी नाम दर्ज किए गए थे। इसकी जांच उपरांत भूमि पुनः शासकीय की गई है, जिन पटवारियों के कार्यकाल में यह किया गया है, उसकी जांच की जा रही है।

Next Post

बस ने दुपहिया वाहन को मारी टक्कर, दो की मौत दो घायल

Tue May 21 , 2024
भिंड, 21 मई  मध्यप्रदेश के भिंड जिले के गोहद चौराहे पर आज एक बस ने दुपहिया वाहन सवार लोगों को टक्कर मार दी। हादसे में भाई बहन की मौत हो गयी, वहीं, दो अन्य घायल हो गए। पुलिस सूत्रों के अनुसार भिंड की ओर से आ रही एक बस गोहद […]

You May Like