मानसून का प्रवेश, आधे घंटे झमाझम बारिश

शहर की सड़कें हुई लबालब, वाहन चालक हुए परेशान
मंगलवार को जारी रहेगा बारिश का सिलसिला
इंदौर:रविवार रात के बाद सोमवार रात फिर तेज बारिश हुई. मानसून की एंट्री के साथ बादल जमकर गरजते रहे और बिजली भी चमकती रही. बारिश इतनी जोरदार थी कि आधे घंटे में ही कई सड़कें लबालब हो गई. इस दौरान वाहन चालक परेशान होते रहे. कई क्षेत्रों की बिजली भी गुल हो गई.सोमवार को दिनभर उमस परेशान करती रही. इस दौरान बादलों की आवाजाही चली रही. रात को अचानक बादल छा गए.

नौ बजे से पहले बादले गरजे और रात 9.30 जमकर बरस पड़े. बारिश इतनी जोरदार थी कि दूर का कुछ दिखाई नहीं दे रहा था. जोरदार बारिश के कारम कुछ ही मिनट में शहर की कई सड़कों पर पानी जमा हो गया. लगभग आधे घंटे हुए बारिश ने पूरे शहर को भीगो दिया. सड़कों पर पानी जमा होने के कारण वाहन चालक परेशान होते रहे. बीआरटीएस पर लोगों को खासी परेशानी हुई. जोरदार बारिश ने मौसम खुशनुमा कर दिया. इस दौरान एलआईजी, एमआईजी, अंबेडकर नगर, परदेशीपुरा, राजेंद्र नगर सहित कई क्षेत्रों बिजली गुल हो गई थी. इस दौरान बिजली विभाग की टीम लाइट सुधारने का कार्य करती रही.
कही बौछारें तो कहीं होगी झमाझम
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मानसून प्रवेश कर गया है. पूरे प्रदेश में रुक-रुककर वर्षा होने का सिलसिला जारी रहेगा. इंदौर एवं उज्जैन संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं. इस दौरान इंदौर, उज्जैन में कहीं-कहीं झमाझम वर्षा भी हो सकती है. मौसम विभाग ने बताया कि वर्तमान में हरियाणा, दक्षिणी छत्तीसगढ़ एवं दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान पर हवा के ऊपरी भाग पर चक्रवात बने हुए हैं. राजस्थान के मध्य में भी हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना हुआ है. इस चक्रवात से लेकर एक द्रोणिका अरब सागर तक बनी हुई है, जबकि इसी चक्रवात से दूसरी द्रोणिका छत्तीसगढ़ तक बनी हुई है, जो मध्य प्रदेश से होकर गुजर रही है. इसके अतिरिक्त महाराष्ट्र से लेकर केरल तक भी एक द्रोणिका बनी है.

Next Post

कान्ह और सरस्वती नदी के आसपास कच्चे अतिक्रमण हटाएं

Tue Jun 25 , 2024
कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक आयोजित इन्दौर: कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित हुई. कलेक्टर ने हुकुमचंद मिल अंतर्गत राशि भुगतान की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि पात्रताधारी की मृत्यु हो गई है और […]

You May Like