कान्ह और सरस्वती नदी के आसपास कच्चे अतिक्रमण हटाएं

कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश
समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक आयोजित

इन्दौर: कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित हुई. कलेक्टर ने हुकुमचंद मिल अंतर्गत राशि भुगतान की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि पात्रताधारी की मृत्यु हो गई है और मुआवजे के भुगतान में किसी तरह का विवाद ना हो ऐसे प्रकरणों में भुगतान की कार्यवाही समय सीमा में की जाए. उन्होंने निर्देश दिए कि कान्ह और सरस्वती नदी के आसपास कच्चे अतिक्रमण कर्ताओं को नोटिस देते हुए उन्हें हटाने की कार्रवाई समय सीमा में सुनिश्चित की जाए. हटाए जाने वाले परिवारों के रहने हेतु आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जाए.

कलेक्टर श्री सिंह ने सेवा सेतु एप के प्रभावी क्रियान्वयन संबंधित निर्देश देते हुए अधिक से अधिक दानदाताओं को इससे जोड़ने की बात कही. भिक्षावृत्ति मुक्त इन्दौर अभियान के तहत नियमित फालोअप के निर्देश दिए. जल जीवन मिशन अंतर्गत जिले में कार्यों को 15 अगस्त तक शत प्रतिशत पूर्ण करने के निर्देश दिए. योजना के बेहतर क्रियान्वयन हेतु सचिव एवं रोजगार सहायक की संयुक्त बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए. नेहरू स्टेडियम नगर निगम को अलॉटमेंट की कार्रवाई हेतु आवश्यक कार्य सुनिश्चित करने के निर्देश दिये. मूसाखेड़ी और मल्हार आश्रम में सीएम राइज स्कूल के निर्माण में बाधक अतिक्रमण को हटाते हुए निर्माण कार्य समय सीमा में पूर्ण कराए जाने के निर्देश दिए. खजराना क्षेत्र में शासकीय महाविद्यालय निर्माण हेतु जमीन अधिग्रहण संबंधित निर्देश दिए. मेरोद अनाज मंडी हेतु नोटिफिकेशन की कार्रवाई करते हुए एफआरए प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए. कॉन्टेक्ट कैरेज संबंधित आवश्यक कार्यवाही हेतु जिला परिवहन अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए.

बाधाओं को हटाने के निर्देश
डीडीए पशुपालन को बिचौली में मुर्गी शेड निर्माण हेतु स्थल निरीक्षण करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए. जिले की सीमा में बनने वाले नेशनल हाईवे एवं अन्य सड़क निर्माण में हो रही परेशानियां एवं अतिक्रमण संबंधित बाधाओं को हटाए जाने संबंधित आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए. संजीवनी क्लिनिक निर्माण की प्रगति की समीक्षा करते हुए शेष अपूर्ण कार्यों को तय समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए. बैठक में उन्होंने सीएम हेल्पलाइन, समयावधि पत्रों, 50 दिवस से अधिक लंबित आवेदनों की समीक्षा करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए. बैठक में अपर कलेक्टर गौरव बैनल, अपर कलेक्टर सपना लौवंशी, अपर कलेक्टर रोशन राय सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे.

Next Post

निहालपुरा में खतरनाक भवन हटाया

Tue Jun 25 , 2024
अति खतरनाक भवन की सूची में था शामिल इंदौर: आयुक्त शिवम वर्मा द्वारा शहर में किए गए सर्वे अनुसार चिन्हकित खतरनाक एवं जर्जर भवन को हटाए जाने यह निर्देश दिए गए हैं. उसी क्रम में झोन क्रमांक 12 वार्ड क्रमांक 59 में निहालपुरा में खतरनाक एवं जर्जर मकान को हटाए […]

You May Like