ओपीडी से गायब रहने वाले डाक्टरों पर रोज होगी निगरानी

ग्वालियर: जयारोग्य हॉस्पीटल की ओपीडी से गायब रहने वाले डाक्टरों पर शिकंजा कसने हर दिन निगरानी का प्लान तैयार किया गया है। इसकी शुरूआत संयुक्त संचालक व अधीक्षक सुधीर सक्सेना ने की। डॉ. सक्सेना ने आर्थोपेडिक, गायनिक, चर्मरोग, सर्जरी, मनोरोग सहित अन्य विभागों का निरीक्षण किया। इस दौरान डॉक्टर अपने कक्ष में बैठे मिले।रेडियोलॉजी विभाग पहुंचे डॉ. सक्सेना को एक्सरे वितरण खिडकी पर भीड नजर आई। इस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि जब एक अतिरिक्त कर्मचारी की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए गए थे तो उसका पालन क्यों नहीं किया गया। उन्होंने तत्काल एक कर्मचारी को तैनात कर एक्सरे वितरित कराए, इसके साथ एक्सरे मशीन खराब होने की शिकायत मिलने पर उन्होंने तत्काल बायोमेडिकल इंजीनियर कमल शर्मा को बुलाकर मशीन दुरूस्त कराकर चालू कराई।

निरीक्षण के दौरान रेडियोलाजी विभाग में आठ टेक्नीशियन गायब मिले। इस पर अधीक्षक डा. सक्सेना ने नाराजगी जताते हुए टेक्नीशियनों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। आभा काउंटर पर पहुंचे अधीक्षक को यहां व्यवस्थाएं ठीक मिली। दरअसल बीते रोज यहां का निरीक्षण का व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश उन्होंने दिए थे। ओपीडी में राउंड के दौरान अधीक्षक डा. सक्सेना को एक मरीज मिला, जिसके साथ कोई नहीं था। निरीक्षण के दौरान अधीक्षक डा. सुधीर सक्सेना अल्ट्रासाउंड जांच की लंबी वेटिंग को लेकर रेडियोलाजी विभागाध्यक्ष से फोन पर चर्चा की। अधीक्षक ने वेटिंग खत्म करने और मरीजों को परेशानी से बचाने शाम चार बजे तक जांच कराने की बात कही।

Next Post

रूस ने कहा दो रूढ़िवादी चर्चों,आराधनालय,पुलिस चौकी पर सशस्त्र हमले किए गए

Mon Jun 24 , 2024
मॉस्को, (वार्ता) रूस की राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक समिति ने कहा कि डर्बेंट और माखचकाला में दो रूढ़िवादी चर्चों, एक आराधनालय और एक पुलिस चौकी पर सशस्त्र हमले किए गए। इसने कहा कि , प्रारंभिक आंकड़ों से संकेत के अनुसार, दागिस्तान में आतंकवादी कृत्यों से रूसी रूढ़िवादी चर्च के एक पुजारी […]

You May Like