धीरज बोम्मदेवरा ने माउरो नेस्पोली को हराकर जीता कांस्य पदक

अंताल्या (वार्ता) तीरंदाजी विश्व कप 2024 स्टेज 3 में भारत के धीरज बोम्मदेवरा ने पुरुषों की रिकर्व स्पर्धा में इटली के माउरो नेस्पोली को हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया।

रविवार को तुर्की के अंताल्या में खेले गये मुकाबले में लंदन 2012 के स्वर्ण पदक विजेता इटली के माउरो नेस्पोली को हराकर कांस्य पदक जीता।

22वर्षीय बोम्मदेवरा ने प्लेऑफ मुकाबले में नेस्पोली को 7-3 से हराया था।
धीरज बोम्मदेवरा ने पिछले साल भारत के लिए पेरिस 2024 ओलंपिक तीरंदाजी कोटा हासिल किया था।

बोम्मदेवरा सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया के किम वूजिन से 6-2 से हार गए थे।

टीम स्पर्धाओं में दो बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता किम वूजिन ने विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता ब्राजील के मार्कस डी’अल्मेडा को 6-5 से हराकर फाइनल अपने नाम किया।

इससे पहले दिन में, बोम्मदेवरा ने प्लेऑफ में एलेजांद्रा वालेंसिया और मटियास ग्रांडे की मैक्सिकन टीम को 5-3 से हराकर भजन कौर के साथ मिश्रित रिकर्व टीम में कांस्य पदक जीता।

महिला रिकर्व स्पर्धा में प्रतिस्पर्धा कर रही अंकिता भकत सेमीफाइनल में चीन की यांग शियाओली से 6-2 से हार मिली, जिसके बाद कांस्य पदक मैच में एलेजांद्रा वालेंसिया से 7-3 से हार का सामना करना पड़ा।

शीर्ष वरीयता प्राप्त यांग शियाओलेई ने तीसरे राउंड में भारतीय तीरंदाजी खिलाड़ी दीपिका कुमारी को शिकस्त दी।
इस तरह रविवार को दो कांस्य पदक के साथ भारत ने विश्व कप के अंताल्या स्टेज का समापन चार पदकों के साथ किया।

Next Post

इंग्लैंड ने अमेरिका को 10 विकेट से हराकर पहुंची सेमीफाइनल में

Mon Jun 24 , 2024
ब्रिजटाउन (वार्ता) क्रिस जॉर्डन की एक ही ओवर में हैट्रिक सहित (चार विकेट) उसके बाद कप्तान जॉस बटलर (83) रनों की तूफानी पारी की बदौलत इंग्लैंड ने रविवार को टी-20 विश्वकप में सुपर आठ ग्रुप 2 के मुकाबले मेें अमेरिका को रिकार्ड 10 विकेटों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गयी […]

You May Like