ऑनलाईन गेम में डेढ़ लाख हारा टोलकर्मी, तो रची डकैती की झूठी कहानी

खुद ने शरीर पर नुकीली चीज से किए घाव, एसपी ने किया खुलासा

 

नलखेड़ा, 23 जून. बीते दिनों टोलकर्मी के साथ हुई लूट के मामले में पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए प्रेस वार्ता में बताया कि सेमलखेड़ी टोल टैक्स पर कार्य करने वाले एक युवक के साथ लूट का मामला सामने आया था, लेकिन जो युवक खुद को फरियादी बताकर अपने साथ लूट की घटना होना बता रहा था, वही असल आरोपी निकला.

टोलकर्मी श्यामसिंह पिता पुरसिंह सौंधियां निवासी डोकरखेड़ी आगर-सुसनेर मार्ग पर सेमलखेड़ी के समीप बने टोल टैक्स पर कैशियर का काम करता था. बीते दिनों वह एक ऑनलाइन गेम में करीब डेढ़ लाख रुपए हार गया था. हारे हुए पैसों की रिकवरी करने के लिए उसने टोल टैक्स के पैसों को अपना बनाना चाहा. 20 जून को श्याम सिंह टोल टैक्स से एक लाख चालीस हजार रूपए लेकर नलखेड़ा बैंक में जमा करने के लिए निकला, तभी रास्ते में उसने खुद अपने शरीर पर पेंचकस से वार किए और खुद फरियादी बन नलखेड़ा थाने में झूठी लूट शिकायत दर्ज करवाई. नलखेड़ा थाने में श्याम सिंह ने जो शिकायत दर्ज करवाई थी, उसके मुताबिक श्याम सिंह ने साथ आमला-नलखेड़ा मार्ग पर काले रंग की स्कॉर्पियो से आए बदमाशों ने उसके ऊपर नुकीली चीज से हमला किया, जिससे वह घायल हो गया. पुलिस ने मामले में शिकायत दर्ज कर ली, लेकिन पुलिस को श्याम के मुताबिक बताए गए कोई भी सबूत नहीं मिले. पुलिस को श्याम सिंह पर ही शक हुआ.

 

हर बार अलग बयान दिए

पुलिस ने श्याम से पूछताछ की, लेकिन वह हर बार अलग-अलग बयान पुलिस को दे रहा था. पुलिस का शक बढ़ता गया. पुलिस ने सख्ती आजमाते हुए उससे पूछताछ की, तो पता लगा कि श्याम सिंह ने लूट की झूठी की कहानी रची और उसने खुद पर ही पेंचकस से वार किया और सारे पैसे खुद ने अपने पास रख लिए. मामले में नलखेड़ा पुलिस ने श्याम सिंह के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया है.

 

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

 

श्यामसिंह के मुताबिक जहां उसके साथ लूट हुई थी. वह अमला-नलखेड़ा मार्ग पर सेमलखेड़ी, लालूखेड़ी और सुईगांव सहित सभी संभावित मार्गों पर लगे सीसीटीवी कैमरे को नलखेड़ा पुलिस ने तलाश किया, लेकिन सीसीटीवी कैमरे में कहीं भी श्यामसिंह द्वारा बताई गई काले रंग की स्कॉर्पियो नजर नहीं आई. टोल टैक्स और घटनास्थल के बीच की दूरी केवल 5 किलोमीटर है. यह दूरी मोटरसाइकिल से 10 मिनट में तय की जा सकती है, लेकिन श्याम सिंह को घटनास्थल पहुंचने में करीब 30 मिनट लगे. इसके साथ ही श्यामसिंह ने बताया था कि उसके ऊपर स्कॉर्पियो कार में आए हुए बदमाशों ने नुकीले हथियार से वार किया, लेकिन श्याम सिंह की प्राथमिक जांच करने वाले डॉक्टर ने बताया कि श्याम सिंह के शरीर पर चाकू से नहीं बल्कि पेचकस से लगी हुई है. इन्हीं सब आधार पर पुलिस का शक गहराता गया. मामले में पुलिस ने श्याम सिंह के विरुद्ध आईपीसी की धारा 394, 384, 408 व 120 बी में प्रकरण पंजीबद्ध कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

Next Post

वृद्ध ने हत्या कर दो ट्रेनों में रखे थे शवों के टुकड़ों से भरे बोरे

Sun Jun 23 , 2024
हिरासत में आए दो बदमाशों से 18 वाहन बरामद, जीवाजीगंज पुलिस को मिली सफलता   उज्जैन। 8 जून को इंदौर जीआरपी ने अंबेडकर नगर ट्रेन से एक महिला के शव के टुकड़े बंद बोरे में बरामद किए थे। दूसरे दिन देहरादून एक्सप्रेस ऋषिकेश पहुंची थी जहां महिला के कटे हाथ […]

You May Like