‘अमरनाथ यात्रियों को एएनई द्वारा किसी भी नुकसान से बचाएं’

श्रीनगर, 23 जून (वार्ता) वार्षिक अमरनाथ यात्रा शुरू होने से पहले कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक वी.के. बर्डी ने तीर्थयात्रा के दौरान राष्ट्र-विरोधी तत्वों (एएनई) द्वारा तीर्थयात्रियों को किसी भी नुकसान से बचाने के लिए उचित और निरंतर सुरक्षा उपायों की आवश्यकता पर जोर दिया है।

बावन दिनों तक चलने वाली वार्षिक अमरनाथ यात्रा 29 जून को शुरू होगी और 19 अगस्त को समाप्त होगी।

पुलिस और केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ)के अधिकारियों के साथ शनिवार को एक सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए श्री बर्डी ने तीर्थयात्रियों को एएनई द्वारा किसी भी नुकसान से बचाने के लिए उचित, मजबूत और निरंतर सुरक्षा उपायों की आवश्यकता पर जोर दिया।

पुलिस के एक बयान में कहा गया है कि उन्होंने शनिवार को यात्रा मार्ग और विभिन्न शिविर स्थलों पर की जाने वाली सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण करने के लिए नवयुग सुरंग से चंदनवारी तक का भी दौरा किया। सुरक्षा बंदोबस्त के निरीक्षण का उद्देश्य सभी प्रतिभागियों के लिए एक सुरक्षित और निर्बाध तीर्थयात्रा सुनिश्चित करना था। सुरक्षा उल्लंघनों को रोकने के लिए कड़ी निगरानी और गश्त पर जोर दिया गया। आईजीपी कश्मीर द्वारा विभिन्न शिविर स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था की भी बारीकी से जांच की गई।निरीक्षण में निगरानी प्रणालियों और आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रोटोकॉल के अलावा, ऑन-ग्राउंड तैनाती, एक्सेस कंट्रोल, एएस चेक टीमों और उनके सामान का मूल्यांकन शामिल था।

आईजीपी ने उच्च स्तर की सतर्कता और तैयारी बनाए रखने में पुलिस और सीएपीएफ के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्हें यात्रा की पूरी अवधि के दौरान इसी भावना को बनाए रखने पर जोर दिया।

Next Post

पेपर लीक, रद्द या स्थगित होना बन गई है भाजपा सरकार की कार्यशैली : कांग्रेस

Sun Jun 23 , 2024
नयी दिल्ली, 23 जून (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को कहा कि बड़ी परीक्षाओं को पेपर लीक के कारण रद्द करना मोदी सरकार की कार्यशाली बन गई है लेकिन पेपर रद्द करना और अधिकारियों को बदलना इस समस्या का समाधान नहीं है […]

You May Like