विद्युत कर्मचारी संघ फेडरेशन के चुनाव कराए

*जायसवाल ग्वालियर जोन के जोनल सचिव एवं लोकेश पचौरी क्षेत्रीय सचिव बनाए गए*

ग्वालियर। मध्य प्रदेश विद्युत कर्मचारी संघ फेडरेशन (इंटक) की जनरल काउंसिल की बैठक में प्रदेश भर के 52 जिलों से 127 पदाधिकारी जनरल काउंसिल सदस्य उपस्थित रहे। बेठक में सर्वसम्मति से बी डी गौतम भोपाल को प्रांतीय अध्यक्ष मकसूद पठान को कार्यकारी अध्यक्ष, डी एस चंद्रावत को प्रांतीय महामंत्री एवं अरविंद सोनी को प्रांतीय सचिव के साथ ग्वालियर जोन से एस के जायसवाल को एक बार पुनः जोनल सचिव एवं लोकेश पचौरी ग्वालियर, रवि विक्रम सिंह गौर शिवपुरी एवं जी एस वासनेय को मुरैना का क्षेत्रीय सचिव एवम् जे पी नामदेव को प्रांतीय कार्य. सदस्य बनाया गया। प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आए प्रतिनिधियों में से 72 सदस्यो की कार्यकारिणी निर्वाचित घोषित की गई। बैठक में निर्वाचन के अलावा कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं पर भी विस्तृत चर्चा हुई जिसमें प्रमुख रूप से संविदा कर्मियों को बिना शर्त एकमुस्त नियमित करने, आउटसोर्स कर्मी की सेवा शर्तों को बेहतर और पारदर्शी बनाने, केंद्र के समान नियमित कर्मियो एवं पेंशनर्स को महंगाई भत्ता देने, चतुर्थ उच्च वेतनमान लागू करने,कंपनी कैडर के कर्मचारियों एवं पेंशनर्स को बिजली बिल में 50 फीसदी छूट प्रदान करने ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने, पेंशन की एस्क्रो गारंटी, कम्यूटेशन की कटौती 15 वर्ष के स्थान पर 12 वर्ष करने, 30 जून एवं 31 दिसंबर को सेवा निवृत होने वाले सभी कर्मचारियों को एक अतिरिक्त इंक्रीमेंट देकर सेवानिवृत्ति करने, ऊर्जा मंत्रालय द्वारा कर्मचारियों एवम् पेन्सनर्स हेतु बनायी गई कैशलेस हेल्थ बीमा पॉलिसी को तुरंत लागू करने की मांग राज्य सरकार और कंपनी प्रबंधन के समक्ष प्रभावी तरीके से उठाने का निर्णय लिया। यह जानकारी लोकेश पचौरी क्षेत्रीय सचिव द्वारा दी गई।

जनरल काउंसिल की बैठक को के एस ललन, बी डी गौतम, डी एस चंद्रावत रमाकांत बोहरा आदि ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में आयोजन व्रत अध्यक्ष संजय कुमार बोहरा ने प्रदेश भर से आए सभी पदाधिकारियो का स्वागत किया। आभार सचिव महेश गोयल ने एवं संचालन प्रांतीय सचिव अरविंद सोनी ने किया।

Next Post

राज्य वक्फ प्राधिकरण को नहीं था सुनवाई का अधिकार

Sat Jun 22 , 2024
हाईकोर्ट ने 21 साल पूर्व पारित आदेश को किया निरस्त जबलपुर। हाईकोर्ट जस्टिस संजय द्विवेदी की एकलपीठ ने राज्य वक्फ प्राधिकरण द्वारा 21 साल पूर्व पारित आदेश को निरस्त कर दिया है। एकलपीठ ने अपने आदेश में कहा है कि राज्य वक्फ बोर्ड को मामले की सुनवाई का अधिकार नहीं […]

You May Like