होप के तूफान में उड़ा अमेरिका, वेस्टइंडीज नौ विकेट से जीता

बारबडोस 22 जून (वार्ता) आंद्रे रसल (31रन पर तीन विकेट) और रॉस्टन चेज (19 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद शे होप (82 नाबाद) की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज ने शनिवार को टी20 विश्वकप के सुपर आठ मुकाबले में अमेरिका को 55 गेंद बाकी रहते नौ विकेट से धो दिया।

इस जीत के साथ वेस्टइंडीज का रन औसत ग्रुप दो में नम्बर एक टीम दक्षिण अफ्रीका से बेहतर हो गया है और अब 24 जून को होने वाले मैच में दक्षिण अफ्रीका को मेजबान टीम से सुपर आठ के लिये ग्रुप में अव्वल रहने के लिये चौकन्ना रहना पड़ेगा हालांकि दक्षिण अफ्रीका अमेरिका और इंग्लैंड को हरा कर पहले ही सेमीफाइनलमें अपनी जगह लगभग पक्की कर चुका है।

वेस्टइंडीज का टॉस जीत कर अमेरिका को पहले बल्लेबाजी दिये जाने का निर्णय सही साबित हुआ और रसेल,अल्जारी जोसेफ (दो विकेट) और चेज की गेंदबाजी के आगे अमेरिकी बल्लेबाजों ने आत्मसमर्पण कर दिया और पूरी टीम 19.5 ओवर के खेल में 129 रन बना कर पवेलियन लौट गयी। बाद में बल्लेबाजी करने उतरे कैरिबायाई धमाका शे होप ने मात्र 39 गेंदों में चार चौके और आठ छक्के की मदद से 82 रन ठोक कर अमेरिकियों के होश उड़ा दिये और मात्र 10.5 ओवर में विजय लक्ष्य एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

मैदान का कोई भी कोना होप के प्रहारों से अछूता नहीं रहा। दूसरे छोर पर उनकी मदद जानसन चार्ल्स (15) और निकोलस पूरन (27 नाबाद) ने की। चार्ल्स के आउट होने के बाद क्रीज पर आये पूरन के दमदार प्रहारों का अमेरिकी गेंदबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। उन्होने अपनी 12 गेंदों की संक्षिप्त पारी में उनके तीन जानदार छक्के देखने लायक थे।

अब तक के टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के बल पर सुर्खियां बटोरने वाले अमेरिकी खिलाड़ी कैरिबियाई द्वीप में खुद को असहाय महसूस कराते नजर आये। टीम के आधे खिलाड़ी अपना निजी योगदान दो अंकों में करने में लाचार दिखे। ऐंड्रियस गौस (29) और नीतिश कुमार (20) ने कुछ जानदार शाट्स खेल कर अमेरिका का दमखम दिखाने का प्रयास किया मगर उनके आउट होने के बाद मिलिंद कुमार (19),शैडली वान शाल्कविक (18) और अली खान (14 नाबाद) ही कुछ समय के लिये वेस्टइंडीज के गेंदबाजों का सामना कर सके।

Next Post

हरियाणा पुलिस ग्वालियर में दबिश देकर चार युवकों को पकड़ ले गई

Sat Jun 22 , 2024
ग्वालियर: हरियाणा पुलिस ग्वालियर में दबिश देकर तीन थानों के इलाकों से चार युवकों को पकड़कर ले गई है, युवकों के खातों में करोड़ों के ट्रांजेक्शन हुए थे। कार्यवाही से पहले ग्वालियर एसपी ऑफिस में भी हरियाणा पुलिस ने सूचना नही दी। ग्वालियर में हरियाणा पुलिस ने शहर के अलग-अलग […]

You May Like