इंडोनेशिया में आया 6.5 तीव्रता का भूकंप

जकार्ता, 28 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ) इंडोनेशिया के पश्चिमी जावा प्रांत में शनिवार शाम समुद्र के अंदर 6.5 तीव्रता का भूकंप आने के बावजूद बड़ी लहरें नहीं उठीं।

देश की मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी ने यह जानकारी दी।
एजेंसी ने कहा कि भूकंप जकार्ता समय के अनुसार शनिवार को रात साढ़े ग्यारह बजे आया, जिसका केंद्र गारुत रीजेंसी से 151 किमी दक्षिण पश्चिम और 10 किमी की गहराई में स्थित था।

बताया गया है कि भूकंप के झटके इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता और निकटवर्ती बैंटन प्रांत के साथ-साथ मध्य जावा, योग्यकार्ता और पूर्वी जावा प्रांतों में भी महसूस किए गए।

एजेंसी ने कहा कि पश्चिम जावा प्रांत में, सुकाबुमी शहर और तासिकमलया शहर में और पश्चिम जावा प्रांत की राजधानी बांडुंग शहर तक भूकंप की तीव्रता महसूस की गई।

एजेंसी ने भूकंप के झटकों से संभावित रूप से विशाल लहरें नहीं उठने की संभावना को देखते हुये सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की थी।

गौरतलब है कि इंडोनेशिया एक द्वीपसमूह देश है और भूकंप के प्रति संवेदनशील है।
इसकी स्थिति संवेदनशील भूकंप प्रभावित क्षेत्र, जिसे ‘पैसिफ़िक रिंग ऑफ़ फायर’ कहा जाता है, पर स्थित है।

Next Post

भाजपा के पूर्व ग्रामीण अध्यक्ष के पत्नी की संदिग्ध मौत

Sun Apr 28 , 2024
जबलपुर: भाजपा के पूर्व ग्रामीण अध्यक्ष की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस मर्ग कायम कर हर एंगल में तफ्तीश कर रही है। पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण पता चल सकेगा। जिसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।  जानकारी के मुताबिक […]

You May Like