योग विश्व को जोड़ने की सबसे बड़ी शक्ति बन गया : मोदी

नयी दिल्ली 21 जून (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि दुनिया भर में योग दिवस के बड़े पैमाने पर मनाए जाने से यह साबित हो गया है कि यह विश्व को जोड़ने की सबसे बड़ी शक्ति बन गया है।

श्री मोदी ने 10 वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के सफल आयोजन के लिए सभी को बधाई दी और योग प्रशिक्षकों की सराहना की।

प्रधानमंत्री ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, “ व्यक्तियों, समुदायों और संगठनों के सामूहिक प्रयासों की बदौलत 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस दुनिया भर में बड़े पैमाने पर आयोजित किया गया है, जिसमें सभी ने एक साथ आकर योग का अभ्यास किया। यह स्पष्ट है कि योग एक एकीकृत शक्ति बन गया है, जो विभिन्न संस्कृतियों और पृष्ठभूमियों के लोगों को एक साथ ला रहा है। युवाओं को इतने उत्साह और समर्पण के साथ योग सत्र में भाग लेते देखकर खुशी हो रही है।”

उन्होंने कहा,“मैं योग को लोकप्रिय बनाने के लिए काम करने वाले सभी लोगों का आभार व्यक्त करता हूं। ये प्रयास एकता और सद्भाव को आगे बढ़ाने में काफी मदद करेंगे। मुझे योग प्रशिक्षकों की संख्या में वृद्धि देखकर भी खुशी हो रही है जिनकी विशेषज्ञता और जुनून दूसरों को योग अपनाने के लिए प्रेरित कर रहा है।आने वाले समय में भी योग दुनिया को एक साथ लाता रहेगा।”

Next Post

नीट पेपर लीक के आरोपियों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई : मायावती

Fri Jun 21 , 2024
लखनऊ 21 जून (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने नीट पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। सुश्री मायावती ने शुक्रवार को ट्वीट किया “ सरकार को नीट पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करना जरूरी, जिसकी […]

You May Like