राशिफल-पंचांग : 23 मई 2024

पंचांग 23 मई 2024:-

रा.मि. 02 संवत् 2081 वैशाख शुक्ल पूर्णिमा गुरूवासरे शाम 6/41, विशाखा नक्षत्रे दिन 8/55, परिघ योगे दिन 12/14, विष्टि करणे सू.उ. 5/19 सू.अ. 6/41, चन्द्रचार वृश्चिक, पर्व- स्नान-दान पूर्णिमा, बुद्धपूर्णिमा, शु.रा. 8,10,11,2,3,6 अ.रा. 9,12,1,4,5,7 शुभांक- 0,3,7.

—————————————————

आज जिनका जन्म दिन है-
उनका आगामी वर्ष: गुरूवार 23 मई 2024
वर्ष के प्रारंभ में शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी, आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी, स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, वर्ष के मघ्य में सामाजिक कार्यो में सफलता मिलेगी, पद का लाभ प्राप्त होगा, व्यवसायिक मामलों में स्थिति सामान्य रहेगी, धार्मिक कार्यो में संलग्नता रहेगी, वर्ष के अन्त में शत्रु कष्ट होगा, चिन्ता रहेगी, किन्तु निवारण भी होगा, व्यर्थ के वाद विवाद एवं व्यय से बचने का प्रयास करें.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को पद का लाभ होगा, सामाजिक कार्यो में सफलता मिलेगी, वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को शत्रु कष्ट होगा, कर्क राशि के व्यक्तियों को मांगलिक कार्यो में खर्च होगा, सिंह राशि के व्यक्तियों को उन्नति के योग हैं, मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा,मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को यश और सम्मान में वृद्धि होगी, धनु और मीन राशि के व्यक्तियों के लिये पुरूषार्थ का लाभ होगा.

—————————————————

आज का भविष्य- गुरूवार 23 मई 2024
आज जन्म लिये बालक का फल-
आज जन्म लिया बालक सुन्दर, स्वस्थ्य, हष्टपुष्ट, मिलनसार होगा. विचार सुलझे हुये रहेंगे, परिश्रमी एवं लगनशील होगा. शिक्षा साधारण होते हुये भी अच्छा प्रभाव जमायेगा, मनोरंजन घूमने फिरने आदि का शौकीन होगा. आर्थिक संपन्न रहेगा.

—————————————————

मेष- जहां तक बने यात्रा न करना हितकर रहेगा, घर में किसी के सहयोग से काम बनेगा, मांगलिक कार्यो पर खर्च की अधिकता रहेगी.

वृषभ- पारिवारिक आनन्दोत्सव होगा, सुख शांति मिलेगी, दूर दराज की यात्रा हो सकती है, मानसिक सौहाद्रता बनी रहेगी.

मिथुन- कुछ सामाजिक व्यस्तता सामने आयेगी, अकारण तनाव को टालें, अतिथि का आगमन होगा, जिसकी व्यवस्था करना पड़ेगी, संतान सुख मिलेगा.

कर्क- संतान सुख मिलेगा, विवादास्पद मामले टालने का प्रयास करें, धार्मिक आयोजन में शामिल होकर खुशी होगी, दुविधा की स्थिति से बचें.

सिंह- परिश्रम अधिक करना पड़ेेगा, अनपेक्षित कार्यो पर खर्च होगा, उदर विकार से कष्ट होगा, अनुभव की कमी से लाभ में कमी होगी.

कन्या- पुराना विवाद हल होने से प्रसन्नता होगी, नियोजित कामकाज बनेगा, व्यय पर नियंत्रण रखकर कार्य करें. परामर्श लेना उचित रहेगा.

तुला- आर्थिक लेनदेन में सावधानी रखें, बाधायें दूर होंगी, पारिवारिक सुख एवं आनन्द रहेगा, भाग्योदय के अवसर सामने आयेंगे.

वृश्चिक- नये संपर्को से लाभ होगा, मित्र वर्ग मदद करेगा, पराक्रम में वृद्धि होगी, नियोजित कार्य पूरे होंगे, यश मिलेगा.

धनु- जमिथुन संबंधी मामले पक्ष में हल होंगे, विवादास्पद मामले बातचीत से हल होंगे, मनोरंजन पर खर्च होगा, अचानक लाभ का योग है.

मकर- निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें, मनोरंजन के कार्यो पर खर्च होगा. फोन पर कोई खुश खबरी मिलेगी. बनता हुआ कार्य उलझ सकता है.

कुम्भ- मेहमानों की आवाजाही में व्यस्त रहेंगे, मेहनत का लाभ मिलेगा, आर्थिक संतुलन बनाये रखें, राजकीय कार्यो में सफलता प्राप्त होगी.

मीन- जिसे आप घाटे का सौदा मान रहे हैं, उसमें अच्छा लाभ होगा, धार्मिक कार्य पूजा पाठ लेखनादि के कार्यो में रूचि रहेगी, सम्मान प्राप्त होगा.

—————————————————

व्यापार-भविष्य:

वैशाख शुक्ल पूर्णिमा को विशाखा नक्षत्र के प्रभाव से गुड़ शक्कर, के भाव में जट, पाट, बारदाना, गेहॅू, जौ, चना, ज्वार, बाजरा, उड़द मॅूग, में तेजी होगी, आज जिस वस्तु में पिछले दिन के भाव टूटें उसी में तेजी मानें, भाग्यांक 1441 है.

Next Post

सोरेन को नहीं मिली राहत, सुप्रीम कोर्ट का याचिका पर विचार करने से इनकार

Thu May 23 , 2024
नयी दिल्ली, (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने झारखंड में कथित भूमि घोटाले से संबंधित धन शोधन के एक मामले में तीन माह से अधिक समय से न्यायिक हिरासत में जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अंतरिम जमानत याचिका पर विचार करने से बुधवार को इनकार कर दिया। न्यायमूर्ति दीपांकर […]

You May Like