दैनिक दिनचर्या में योग को शामिल करना चाहिए – तोमर

गुना,भोपाल, 21 जून (वार्ता) अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि हम सबकों दैनिक दिनचर्या में योग को शामिल करना चाहिए।

इस अवसर पर यहाँ आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में श्री तोमर ने कहा कि योग हमारी प्राचीन संस्कृति का हिस्सा है। हम सबको दैनिक दिनचर्या में योग को शामिल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम सभी हमारे प्रधानमंत्री के आभारी हैं, जिन्होंने योग कार्यक्रम को प्रतिवर्ष 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाने के लिए संयुक्त राष्ट्र संघ में आधिकारिक रूप से मान्यता दिलवाई। उन्होंने सभी को योग दिवस की शुभकामनाएं एवं बधाई दी। उन्होंने जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों और विद्यार्थियों के साथ योगाभ्यास भी किया। उन्होंने श्रीअन्न संवर्धन योजना से संबंधित कार्यक्रम स्थल पर लगाई गई प्रदर्शनी अवलोकन किया। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के उद्बोधन का प्रसारण भी किया गया।

Next Post

छत्तीसगढ़ में एक लाख के इनामी नक्सली समेत नौ नक्सली गिरफ्तार

Fri Jun 21 , 2024
बीजापुर 21 जून (वार्ता) छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को एक लाख रुपये के इनामी नक्सली समेत नौ नक्सलियों को गिरफ्तार किया। सुरक्षा बलों की बासागुड़ा थाना, उसूर और तर्रेम में अलग-अलग जगह की कार्रवाई में यह सफलता हाथ लगी। ये सभी नक्सली फायरिंग, आईईडी ब्लास्ट, आगजनी, जैसे घटनाओं में […]

You May Like