गौवंश की हत्या के विरोध में सिवनी जिला बंद, प्रशासन ने की शांति की अपील

सिवनी, 21 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में कथित गौवंश हत्या के विरोध में आज सिवनी जिला पूर्णतः बंद रहा। इस घटना के विरोध में सकल हिंदू समाज ने सिवनी जिले में बंद का आव्हान किया था, जहां शांतिपूर्ण बंद रहा।

हिंदू समाज एवं हिन्दू संगठनों ने जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण अंचलों में रैली निकालकर इस घटना को लेकर सभी व्यापारियों, दुकानदारों और आम जनता से इस बंद में सहयोग करने की अपील की है।

जिले के थाना धूमा में ग्राम गरघटिया चिन्टा नाला जामुनझिर के पास के जंगल में 28 तथा पुलिस चौकी सुनवारा थाना धनौरा अंतर्गत ग्राम पिण्डरई बैनगंगा नदी के घाटों में 22, पुलिस चौकी पलारी में बैनगंगा नदी देवघाट में 04 नग गौवंश मृत अवस्था में मिले थे, जिनका पशु चिकित्सक द्वारा पोस्टमार्टम किया जाकर मृत गौवंश का अन्तिम संस्कार किया गया। गौवंशों की हत्या धारदार हथियार से किए जाने का अंदेशा व्यक्त किया गया है।

जिले में मृत अवस्था में मिले 54 गौवंश की हत्या को लेकर पुलिस ने अभी तक 05 व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर कार्रवाई की। इसके अतिरिक्त गौवंश के मामले में पूर्व में गिरफ्तार 75 आरोपियों को अलग-अलग थाना बुलाया जाकर पूछताछ उपरान्त प्रतिबन्धात्मक कार्रवाई की गयी।

पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन उक्त कृत्य में शामिल दोषियों का पता लगाने का निरंतर प्रयास कर रही हैं। अपराध में शामिल प्रत्येक व्यक्ति पर कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी। जिला प्रशासन द्वारा जिले वासियों से आपसी सौहार्द एवं शांति बनाये रखने की अपील की गयी है।

Next Post

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पूरा देश हुआ योगमय

Fri Jun 21 , 2024
नयी दिल्ली, 21 जून (वार्ता) दसवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर शुक्रवार को पूरा देश योगमय हो गया और सांस्कृतिक-धार्मिक बंधनों से परे लोगों ने योगाभ्यास करने के साथ स्वस्थ एवं रोगमुक्त जीवन के मूलमंत्र योग को आत्मसात करने का संकल्प लिया। संसद भवन परिसर में लोकसभा अध्यक्ष ओम […]

You May Like